चाचा चैधरी ने फरीदाबाद को बताया सुरक्षित-स्मार्ट शहर, काॅमिक में स्मार्ट सिटी की कहानी

फरीदाबाद ( दुष्यंत त्यागी- Abtaknews.com) 10 जून, 2021:देश की लोकप्रिय काॅमिक चाचा चैधरी ने 100 स्मार्ट सिटी में शुमार फरीदाबाद को सुरक्षित और स्मार्ट शहर बताया है, कॉमिक प्रोडक्शन हाउस डायमंड टून्स ने फरीदाबाद स्मार्ट सिटी को अपनी नई सीरीज चाचा चैधरी, रॉकेट का अपहरण और नर्चरिंग नेबर हुड में प्रमोट किया है। चाचा चैधरी ने फरीदाबाद के कई हिस्सों को फोकस किया है, और कहा है कि फरीदाबाद सुरक्षित शहर के साथ साथ आवश्यक सुविधाआंे से लैस है। सीसीटीवी से निगरानी, ग्रीन पार्क, स्मार्ट पोल्स, स्मार्ट स्ट्रीट लाइट के अलावा बाईसाइकिल राइडर्स को प्रमोट करने के लिए अलग से साइकिल ट्रैक भी बनाये गये हैं। आपको बता दें कि चाचा चैधरी काॅमिक स्वच्छ भारत मिशन, नमामि गंगे और राज्य पर्यटन बोर्ड को प्रमोट करने में अपनी भूमिका निभा चुकी है।
आठ साल से 80 साल तक के लोग दशकों से चाचा चैधरी काॅमिक के दीवाने हैं अगर ऐसे लोगों को आपके शहर के बारे मे चाचा चैधरी खुद बतायें तो दिलचस्पी और बढ जाती है, ऐसा ही फरीदाबाद में हुआ है। स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की सीईओ गरिमा मित्तल ने बताया कि चाचा चैधरी की नई कहानियों में फरीदाबाद के सूरजकुंड, नीलम चैक, सीसीटीवी वेब, साइकिल ट्रैक, शहर की हरियाली को मुख्य तौर पर दिखाया गया है। स्मार्ट सिटी के बुनियादी ढांचे को इस्तेमाल करने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है, जिससे इसे प्रभावी ढंग से लागू किया जा सके और सभी शहर वालों के लिए यह फायदेमंद हो। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी का मतलब लोगों अच्छे पार्क देना, पानी - सड़क जैसी बुनियादी चीजों को प्रभावी तरीके से लोगों तक पहुंचाना लोगों की जिंदगी की गुणवत्ता सुधारना है। उन्होंने बताया कि इस कड़ी में सीसीटीवी निगरानी, ग्रीन पार्क का विकास, स्मार्ट पोल्स, स्मार्ट स्ट्रीट लाइट के अलावा बाईसाइकिल राइडर्स को प्रमोट करने के लिए अलग से साइकिल ट्रैक उपलब्ध कराना है जिससे शहर में वाहनों से होने वाले प्रदूषण के स्तर में कमी लाई जा सके।

स्मार्ट सिटी की सीईओ गरिमा मित्तल अबतक न्यूज़ टीम को बताया कि चाचा चैधरी न केवल कॉमिक हीरो है बल्कि हमारे देश के सभी आयु वर्ग के लोग उसे फॉलो करते हैं। उन्होंने बताया कि उनका यह करैक्टर स्वच्छ भारत मिशन, नमामि गंगे और राज्य पर्यटन बोर्ड को प्रमोट करने में अपनी भूमिका निभा चुका है।



No comments

Powered by Blogger.