फरीदाबाद में वाईएमसीए नॉर्थ इंडिया रीजन द्वारा टीबी मरीजों को 100 ड्राई फूड किट वितरित

फरीदाबाद(Abtaknews.com) 12 जून, 2021: वाईएमसीए नॉर्थ इंडिया रीजन द्वारा वाई.के मेन्स क्लब ऑफ फरीदाबाद और जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सहयोग से शुक्रवार को सेक्टर-17 में टीबी मरीजों को 100 ड्राई फूड किट वितरित की गई।ड्राई फूड वितरण कार्य में जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव विकास कुमार, सहायक पुरुषोत्तम सैनी, विमल खंडेलवाल व टीबी कोडीनेटर मधु भाटिया, जॉयदीप सरकार, क्षेत्रीय सचिव, वाईएमसीए उत्तर भारत, थॉमस के. थॉमस, सचिव वाईएस मेन क्लब ऑफ फरीदाबाद, सोनू मैथ्यू, कोषाध्यक्ष वाईएमसीए मल्टी-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, सैजू वर्गीस, सचिव, वाईएमसीए नेशनल काउंसिल, कोशी अलेक्जेंडर वैद्यन, कार्यकारी सचिव, वाईएमसीए मल्टी-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और सुनील सागर, सचिव वाईएमसीए ने भाग लिया।

इस अवसर पर विकास कुमार ने टीबी मरीजों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि नशा शरीर की शक्ति को खत्म कर उसे बीमारियों का घर बना देता है। अगर शरीर को नशे की लत पड़ जाती है तो वह इतनी आसानी से नहीं छूटती। नशे से टीबी जैसी खतरनाक बीमारियां शरीर में प्रवेश कर जाती हैं जो अच्छे-भले शरीर को कंकाल बना देती हैं, इसलिए हमें स्वयं भी और दूसरों को भी इससे दूर रहने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने सभी से नशा न करने की शपथ लेने का आह्वान किया।

वहीं टीबी कोडीनेटर मधु भाटिया व जॉयदीप सरकार ने कहा कि ने कहा कि नशे जैसी सामाजिक बुराई से समाज को बचाने के लिये जन अभियान चलाया जाना जरूरी है। समाज के हर जागरूक व्यक्ति का कर्तव्य है कि वह अपने आसपास नशे की लत से ग्रसित लोगों को नशे से होने वाले नुकसान की जानकारी देते रहें, उससे बचने के उपाय भी बताएं तभी हम एक सुखी समाज की कल्पना कर सकते हैं। वहीं उन्होंने टीबी ग्रसित लोगों का आह्वान किया कि वे दवाओं के साथ-साथ पौष्टिक आहार का सेवन करें जिससे इस बीमारी से शीघ्रता से निजात पा सकें।

No comments

Powered by Blogger.