आनन्द कौशिक एवं बलजीत कौशिक ने हल उठाकर किसानों को हक दिलाने के लिए भाजपा सरकार को ललकारा

फरीदाबाद(Abtaknews.com)02अक्टूबर,2020 : फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनन्द कौशिक एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक ने सैक्टर-9 स्थित अपने कार्यालय पर कोरोना महामारी के नियमों के अनुसार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न लाल बहादुर शास्त्री का जन्मदिन मनाया और किसानों के हित के लिए शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम में दोनों महापुरूषों के चित्रों पर माल्या अर्पण करते हुए पूर्व विधायक आनन्द कौशिक कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी का हमारे देश को आजादी दिलाने में सबसे अधिक योगदान रहा है। उन्होने सत्य और अंहिसा का मार्ग अपनाकर बिना खून खराबा किये अंग्रेजो को देश से बाहर कर दिया। उन्होने कहा भारत की आजादी में उनके योगदान के लिए भारतीय हमेशा ऋणी रहेंगे। उन्होने कहा देश से बाहर पढ़ाई के दौरान ही उन्होने दक्षिण अफ्रिका में काले-गोरे के भेदभाव को मिटाने में सबसे अहम भूमिका निभाई। 
श्री कौशिक ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री सच्चाई, ईमानदारी, दृढ़ संकल्प और सरलता के प्रतीक थे। उन्होने देश के जवानों और किसानों दोनो को ही सम्मान दिया, और जय जवान-जय किसान का नारा दिया। आज देश के किसानों पर संकट के बादल छाए हुए है। भाजपा सरकार ने किसानो के लिए जो बिल पास किया है, वह किसानों के हित में नहीं है। भाजपा सरकार किसानो के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। सरकार ने जो अध्यादेश पारित किया है उससे केवल उद्योगपतियों को लाभ मिलेगा। किसान गरीब और परेशान ही रहेगा। इसलिए कांग्रेस पार्टी इन अध्यादेशों का विरोध करती है। उन्होने कहा हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा के दिशानर्देश पर कांग्रेस का हर कार्यकर्त्ता किसान भाइयों के साथ खड़ा है, जहां भी किसानों को कांग्रेस पार्टी की जरुरत पड़ेगी, पार्टी का कार्यकर्त्ता कंधे से कन्धा मिलाकर लडाई लडेगा।
इस अवसर पर कांग्रेस नेता बलजीत कौशिक ने किसान का हल उठाकर सरकार को ललकारा और किसानों को उनका हक दिलाने का वायदा किया। उन्होंने कहाकि कांग्रेस पार्टी किसानों के हित के लिए भाजपा सरकार की ईंट से ईंट बजाने का काम करेंगी। 
इस मौके पर डा.सौरभ शर्मा जिला अध्यक्ष ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस,एडवोकेट विनोद कौशिक,सहीराम रावत,राजेश आर्या,ललित भडाना,विजय कौशिक,रंधावा फागना,राजेश चौधरी,बीर सिंह,हरिचंद,रमेश चंद,पवन कुमार,हरी सिंह सैनी,एल एन मित्तल,जय भगवान भारद्वाज,जगदीश पाराशर,रविंद्र यादव,विवेक यादव,डॉ भगत सिंह,अश्वनी कौशिक,पंडित ताराचंद,सत्य नारायण शर्मा,ज्ञान प्रकाश कौशिक,रमेश कौशिक,मोहमद मुक्तयार,राम कुमार पांचाल,राम बीर सिंह,राधे श्याम भारद्वा,केदार सिंह कर्दम,राजू बेनीवाल,अनिल कुमार,हनीफ खान,राज कुमार यादव,हरिचंद,किशन,बबलू चौधरी,लक्ष्मण सिंह राम नगर,नवीन भामला,अबन खान प्रधान,रमाकांत यादव,राम प्रवेश,ठाकुर भगत सिंह,हरकेश, पम्मी मान,जमना देवी,बेबी भारती,रंजना,सीमा,सुशीला,गायत्री मिश्रा,बीना, सीमा रावत पूर्व जिला अध्यक्ष महिला कांग्रेस,गजना लांबा, सुनीता फागना, सोनू चौधरी,सरला भामोत्रा सहित सैकड़ों कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।  

No comments

Powered by Blogger.