सतर्कता ही कोरोना से बचाव का उचित माध्यम : उपायुक्त यशपाल

फरीदाबाद(abtaknews.com)12 अक्टूबर,2020:उपायुक्त यशपाल ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सतर्कता बेहद जरूरी है। कोरोना से बचने का मूल मंत्र जागरूकता है और सावधानी बरतते हुए कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। उपायुक्त सोमवार को राज्य सरकार के निर्देशानुसार लघु सचिवालय सभागार में जन आंदोलन कोविड-19 को लेकर अधिकारियोंकर्मचारियों को सजगता बरतने के लिए प्रेरित कर रहे थे। फरीदाबाद जिला के अधिकारियों व कर्मचारियों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जन आंदोलन कोविड-19 से सतर्क रहने के लिए प्रतिज्ञा दिलाई गई जिसमें सभी भागीदार बनें।


उपायुक्त यशपाल ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए अब जन आंदोलन कोविड-19 का आगाज राष्ट्रीय स्तर पर किया गया है। इस जन आंदोलन के दौरान कोरोना वायरस से बचाव के प्रति हर आमजन मानस को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौर में जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई किसी भी रूप से न बरती जाए। सभागार में फरीदाबाद जिला प्रशासन सहित अन्य लोगों ने प्रतिज्ञा ली कि कोविड-19 के बारे में सभी सतर्क रहेंगे और अपने आसपास मित्ररिश्तेदारों को भी कोविड-19 से सतर्क रहने बारे जागरूक करेंगे। इस जन आंदोलन में सभी संकल्प ले रहे हैं कि इस घातक विषाणु के प्रसार को रोकने संबंधी सभी आवश्यक सावधानियां बरतेंगे। कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने तथा दूसरों को भी इस विषय बारे प्रोत्साहित करेंगे। सभी ने संकल्प लिया कि सभी नागरिक सदैव मास्क अथवा फेस कवर पहनेंगेदूसरों से कम से कम दो गज की दूरी बनाकर रखेंगे तथा हाथों को नियमित रुप से और अच्छी तरह साबुन और पानी से धोऐंगे। सभी के सांझे प्रयास से ही मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ी जाएगी और जीत हासिल करेंगे।
उपायुक्त के मार्गदर्शन में फरीदाबाद जिला के सभी विभागों में कोविड-19 के प्रति उपयुक्त व्यवहार बनाए रखते हुए राष्ट्रव्यापी जागरूकता मुहिम में आहुति डालने का संकल्प लिया।इस अवसर पर एडीसी सतबीर मानएसडीएम फरीदाबाद जितेंद्र कुमारएसडीएम बडख़ल पंकज सेतियासीएमजीजीए रुपाला सक्सेना सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

No comments

Powered by Blogger.