जिला रेड क्रॉस  सोसाइटी द्वारा  प्लाजमा डोनेशन जागरूकता बैनर का किया गया अनावरण 

 

फरीदाबाद (abtaknews.com) 07सितंबर, 2020: कालीबाड़ी सेक्टर 16 जिला प्रशासन एवं रेड क्रॉस  सोसाइटी के द्वारा जागरुकता अभियान में समाज का सहयोग किया जाएगा। जिला रेड क्रॉस  सोसाइटी के सचिव विकास कुमार एवं कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने प्लाजमा डोनेशन जागरूकता बैनर का अनावरण किया।सचिव विकास कुमार ने बताया कि कालीबाड़ी सेक्टर 16 के द्वारा लोक डाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों को भोजन मुहैया कराया गया था। जिसके लिए जिले की तरफ से संस्थान को सम्मानित भी किया जा चुका है, इसी कड़ी में मैं व्यक्तिगत रूप से समाज से अपील करता हूं कि प्लाज्मा जागरूकता अभियान में समाज को जोड़कर ज्यादा से ज्यादा प्लाज्मा दान करवाने का अभियान चलाया जाए। जिससे लोगों का जीवन बचाया जा सके।

कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान  जो लोग  कोरोना की जंग जीत चुके हैं  वह दूसरे कोरोना पॉजिटिव लोगों की जान बचाने के लिए अपना प्लाज्मा दान अवश्य करें । इससे न केवल हम किसी व्यक्ति की जान बचा सकते हैं  बल्कि  कोरोना महामारी को खत्म करने में भी अपना बड़ा योगदान दे सकते हैं। शहर के अन्य सामाजिक संगठनों से अपील करता हूं कि लोगों को जागरूक कर इस कार्य को सफल बनाने में प्रशासन का सहयोग करें।9891902000  जिला प्रशासन के द्वारा एक मिस कॉल नंबर भी प्रेषित किया गया है। मिस कॉल देने के बाद जिला प्रशासन की तरफ से उससे संपर्क कर प्लाजमा डोनेशन की प्रक्रिया समझाई जाएगी।
अचिंत कुमार पंडित ने बताया कि समाज की तरफ से जिला प्रशासन का भरपूर तरीके से सहयोग किया जाएगा। संस्था के द्वारा लोगों को जागरूक कर डोनेशन कराने का कार्य भी किया जाएगा।
संस्था के महासचिव स्वपन कुमार बोस एवम अभिजीत गांगुली ने बताया कि संस्था के द्वारा दुर्गा पूजा में इस बार थीम भी प्लाज्मा जागरूकता अभियान पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगा। पंडाल में आने वाले हर एक व्यक्ति को पंपलेट देकर लोगों को भी अवयर करने के लिए आग्रह किया जाएगा।मुख्य रूप से उपस्थित जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव विकास कुमार, कोऑर्डिनेटर विमल खण्डेलवाल कालीबाड़ी के महासचिव स्वप्न कुमार घोष, अभिजीत गांगुली,अचिंत कुमार पंडित, जीसी मुखर्जी, महिला समिति की सदस्य बरनाली विस्वास, तनु देव सरकार, तुली बेरा व अन्य सदस्य उपस्थित थे

No comments

Powered by Blogger.