फरीदाबाद में नगरपालिका कर्मचारियों ने पर्चे बांटकर सरकार की शोषण कारी नीतियों की पोल खोली

फरीदाबाद (abtaknews.com) 15अक्टूबर, 2020: नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर आज तीसरे दिन भी नगर निगम के कर्मचारियों ने सरकार की वायदा खिलाफी व कर्मचारी विरोधी नीतियों के खिलाफ भोजन अवकाश के समय एनआईटी क्षेत्र के मुख्य बाजार एक नम्बर मार्किट में पर्चे बांटकर सरकार की शोषण कारी नीतियों की पोल खोली। आज के प्रदर्शन का नेतृत्व नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, राज्य उप महासचिव सुनील कुमार चिंडालिया, जिला प्रधान गुरचरण खाण्डिया, जिला सचिव नानकचन्द खैरालिया सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलबीर सिंह बालगुहेर ने किया।

नगर निगम के कर्मचारी भोजन अवकास के समय निगम मुख्यालय बीके चौक पर इकठ्ठा हुए और एक आम सभा का आयोजन किया। इसके बाद ये कर्मचारी जुलूस की शक्ल में निगम मुख्यालय से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए एक नम्बर मार्किट में जाकर सरकार की कर्मचारी विरोधी व जन विरोधी नीतियों की पोल खोली।
कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए संघ के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, राज्य उप महा सचिव सुनील कुमार चिंडालिया, जिला प्रधान गुरचरण खांडिया व सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलबीर बालगुहेर ने सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि संघ व सरकार के बीच 25 अप्रैल को कर्मचारियों की मांगों 4 हजार रूपये जोखिम भत्ता देने, कोरोना से कर्मचारी की मौत होने पर 50 लाख रुपये सहायता राशि देने, ठेका प्रथा समाप्त करने क्लर्को की छंटनी पर रोक लगाने,  छंटनी किये गए कर्मचारियों को वापिस लेने तथा राशि खातो में जमा करने, सफाई सीवर व फायर के कर्मचारियों की भांति अन्य सभी काडरों के कार्य से ठेका प्रथा समाप्त करने व अन्य दर्जनों मांगों का समझोता हुआ लेकिन अभी तक मानी गयी मांगो का एक भी पत्र जारी नही हुआ। इसलिये प्रदेश की प्रदेश की पालिकाओं का कर्मचारी सरकार के खिलाफ  आंदोलन पर है। अब ये कर्मचारी 28 व 29 अक्टूबर को 24-24  घण्टे की क्रमिक भूख हड़ताल करेंगे।
कर्मचारी नेताओ ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने 25 अप्रैल के समझोते को लागू नही किया तो प्रदेश की पालिका परिषदों व निगमों का कर्मचारी 8 नम्वम्बर को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज के अम्बाला आवास का घेराव करेंगे और घेराव के मंच से ही अनिश्चित कालीन हड़ताल की घोषणा करेंगे।
आज के इस प्रदर्शन को अन्य के अलावा श्रीनंद ढकोलिया, सोमपाल झिझोटिया, जितेन्द्र छाबड़ा, रघुबीर चौटाला, दर्शन सिंह सोया, बल्लू चिण्डालिया, राजबीर चिण्डालिया, दान सिंह, रविन्द्र टांक, विजय चावला, महेन्द्र कुण्डिया, राकेश चिण्ड़ालिया, बंटी खैरालिया, महिला नेता शकुन्तला, कमलेश, वीना, सत्तोदेवी सहित अन्य लोगों ने सम्बोधित किया।

No comments

Powered by Blogger.