कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए बनाए गए कानूनों के समर्थन में निकाली गई किसान ट्रैक्टर यात्रा, पलवल के किसानों का समर्थन

 

पलवल (Abtaknews.com)10अक्टूबर, 2020: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के लागू होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय कृषि मंत्री भारत सरकार नरेंद्र सिंह तोमर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए शनिवार को जिला पलवल के पुराना जीटी रोड पर सेक्टर-2 चौक से लेकर ताऊ देवीलाल पार्क तक किसान धन्यवाद ट्रैक्टर यात्रा निकाली गई। केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों का पलवल के किसानों ने भारी समर्थन किया। किसान भारी संख्या में ट्रैक्टरों पर सवार होकर पलवल पहुंचे और शहर के बीचों बीच किसान धन्यवाद ट्रैक्टर यात्रा निकाली तथा कृषि कानूनों को कृषि क्षेत्र में सुधार की दिशा में उल्लेखनीय कदम बताया।

कृषि कानूनों के प्रति किसानों को जागरूक करने के उद्देश्य से रविवार को जिला पलवल में पुराना जीटी रोड, सेक्टर-2 चौक से लेकर ताऊ देवीलाल पार्क तक किसान धन्यवाद ट्रैक्टर यात्रा निकाली गई। ट्रैक्टरोंं पर सवार होकर पलवल में इक_ा हुए किसानों का जोश देखते ही बन रहा था। ट्रैक्टरोंं पर सवार होकर पलवल में इक्_ïा हुए किसानों का जोश देखते ही बन रहा था। ट्रैक्टर यात्रा में शामिल किसानों और भाजपा नेताओं का शहर में विभिन्न व्यापारिक संगठनों और सामाजिक संगठनों द्वारा फूल बरसा वह जलपान की व्यवस्था कर प्रधानमंत्री जी द्वारा लागू हुए कानूनों पर सहमति की मोहर लगाई
इस अवसर पर विधायक दीपक मंगला ने कहा कि भाजपा सरकार किसान हितैषी सरकार है। केंद्र सरकार के कृषि क्षेत्र में सुधार की दिशा में बनाए गए कानूनों के समर्थन में आज पलवल में निकाली गई किसान विकास ट्रैक्टर यात्रा में जिला भर के किसानों ने कृषि कानूनों पर अपनी सहमति की मोहर लगाई। केंद्र सरकार ने किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए 3 कृषि अध्यादेश बनाए है। केंद्र सरकार द्वारा पारित तीनों अध्यादेशों से किसानों को आय दोगुणी होगी और देश व प्रदेश का किसान खुशहाल होगा। उन्होंने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है। अन्नदाता खुशहाल होगा तो देश खुशहाल होगा। विधायक दीपक मंगला ने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों के हित की बात 70 सालों में नहीं कर पाई, लेकिन भाजपा की सरकार ने किसानों के हित में फैसला लेते हुए तीनों कृषि अध्यादेशों का पारित कर दिया। किसान तीनों अध्यादेशों को लेकर खुश है, वहीं विपक्ष अध्यादेशों को लेकर भ्रामक प्रचार कर रही है।
होडल के विधायक जगदीश नायर ने कहा कि केंद्र सरकार के तीनों कानून के बनने के बाद किसानों के सामने कई रास्ते खुल गए हैं, जो निश्चित तौर पर उनके आर्थिक हालात में बदलाव लाएंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसानों के फसलों की एमएसपी और मंडियों की स्थापित व्यवस्था पर कोई आंच नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पहली ऐसी सरकार है जिसने किसानों के हित में अनेक योजनाएं बनाई है। देश का किसाान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा हुआ है। सरकार द्वारा बनाए गए अध्यादेशों से किसानों की आमदनी बढ़ेगी।
हथीन के विधायक प्रवीण डागर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के हित में फैसला लेते हुए तीनों अध्यादेशों का पारित कर किया है। हथीन क्षेत्र के सभी गांवों से भारी संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर रैली में भाग लेने के लिए आए है। कृषि अध्यादेशों से किसानों की आर्थिक स्थिती मजबूत होगी। किसानों ने ट्रैक्टर रैली में भाग लेकर यह साबित कर दिया है कि देश का किसान केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों अध्यादेशों का समर्थन करता है।
ओल्ड जीटी रोड सेक्टर-2 चौक के समीप ट्रैक्टर पर अगुवाई पलवल के विधायक दीपक मंगला, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, होडल के विधायक जगदीश नायर, भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष वीरपाल दीक्षित, नरेन्द्र बिधूड़ी, हरेंद्रपाल राणा, गंगालाल गोयल सहित भाजपा पार्टी के अन्य सभी पदाधिकारीगण ने की। सभी ने किसानों के साथ टै्रक्टर में बैठकर स्पष्ट संदेश दिया कि हम किसान के और किसान हमारे। किसानों ने इस बात पर मोहर लगाई कि वे पूरी तरह से कृषि कानूनों के पक्षधर हैं। कुल मिलाकर पलवल की किसान ट्रैक्टर यात्रा एक ऐतिहासिक यात्रा साबित हुई। यात्रा की सफलता ने बता दिया कि अब कोई भी किसानों को झूठ और भ्रम फैलाकर बरगला नहीं पाएगा।

No comments

Powered by Blogger.