मेयर सुमन बाला ने बाल महोत्सव 2020 की ऑनलाईन प्रतियोगिताओं का किया शुभारंभ

फरीदाबाद (Abtaknews.com)10अक्टूबर, 2020: हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बाल दिवस के उपलक्ष्य में बाल महोत्सव 2020 का आयोजन कर रही है। इस बार राज्य स्तरीय बाल महोत्सव बदलाव के संदेश से ओतप्रोत होगा। इस बार राज्य स्तरीय बाल महोत्सव कई मायने में ऐतिहासिक होने वाला है। बच्चे घर बैठे परिषद की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय बाल महोत्सव में भाग ले सकते हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए व बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए इस बार बच्चों की सभी प्रतियोगिताएं दिनांक 10 अक्टूबर से 10 नवंबर तक ऑनलाईन आयोजित की जाएंगीजिसके लिए राज्य स्तर पर एक वेबसाइट www.childwelfareharyana.com/balmahotsav विकसित की गई हैजिस पर बच्चे अपनी प्रविष्टियां वीडियो व फोटो अपलोड कर सकते हैं।

 

आज जिला स्तर पर जिला बाल कल्याण परिषदफरीदाबाद द्वारा बाल महोत्सव 2020 का ऑनलाईन प्रतियोगिताओं का शुभारंभ सुमन बालामेयरनगर निगमफरीदाबाद द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने वेबसाइट लिंक को खोल कर भी इन प्रतियोगिताओं का संचालन किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि यह हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की एक अनूठी व ऐतिहासिक पहल है।  इन ऑनलाईन प्रतियोगितयों में कोई भी बच्चा भाग ले सकता है व एक से अधिक प्रतियोगिताओं में भी भाग ले सकता है। सबसे विशेष बात यह है कि यह अबकी बार ब्लॉक लेवल से शुरुआत की गई हैजिसमें काफी संख्या में बच्चे लाभ प्राप्त करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि चाहे बच्चा स्कूल में पड़ता है या वह नहीं पड़ता है वो सभी 18 साल तक इन प्रतियोगिताओं में  भाग ले सकते हैं।

 

इस अवसर पर जिला बाल कल्याण अधिकारीफरीदाबाद एस. एल. खत्री ने मुख्य अतिथि मेयर सुमन बाला का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। मंच संचालन उदय चंद लेखाकार ने किया व सभी से आह्वान किया कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव कृष्ण ढुल के सपने को जरूर साकार करें। उनका यह संदेश है कि बाल महोत्सव का उद्देश्य बच्चों में छिपी प्रतिभा को निखारने व उनके सपनों को उड़ान भरने के लिए एक बड़ा मंच प्रदान करना है। इस अवसर पर विशेष रूप से आजीवन सदस्य लाखन सिंह लोधीआर पी हंस रूप सिंह लोधीकेदारनाथ अग्रवालचौधरी प्रवीण गर्गगजना लांबासुषमा यादव आदि मौजूद रहे। 

No comments

Powered by Blogger.