पलवल में आयुष विभाग ने खेल विभाग के सहयोग से किया फिट इंडिया फ्रीडम रन   

पलवल(abtaknews.com) 29 सितंबर।जिला आयुष अधिकारी डा. जसवीर सिंह अहलावत ने बताया कि कोरोना महामारी से बचने का उपाय उपयुक्त सावधानी व रोग प्रतिरोधक क्षमता का सबल होना है। आमजन का दायित्व बनता है कि वह सभी दिशा-निर्देशों का पालन करके इस महामारी से लडने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।
उन्होंने बताया कि आयुष विभाग ने खेल विभाग के सहयोग से फिट इंडिया फ्रीडम रन कार्यक्रम का आयोजन नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टेडियम पलवल में किया, जिसके तहत एक संगोष्ठी तथा दौड़ प्रतियोगिताएं की गई। उन्होंने फिट इंडिया फ्रीडम रन के बारे में जानकारी दी तथा सभी उपस्थित लोगों को कोविड-19 महामारी के दौरान अपनाने योग्य उचित आहार तथा विहार के बारे में बताया। डा. पुरेंद्र चौहान ने शारीरिक रोग प्रतिरोधक क्षमता को विकसित करने में व्यायाम के महत्व के बारे में बताया तथा डा. सुनील सवाना ने कोविड-19 महामारी से बचाव व सावधानियों के बारे में जानकारी दी। जिला खेल अधिकारी मैरी मसीह ने कोविड-19 महामारी के दौरान व्यायाम व खेलों के दौरान अपनाई जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी दी तथा राम लोटन योग अधिकारी ने योग के विषय में जानकारी दी। इस कार्यक्रम के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने पर मधुबाला, विपुल तथा चेतना प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया तथा सभी प्रतिभागियों को फलों तथा जूस का वितरण किया गया। इस मौके पर डा.  पुरेंद्र चौहान, डा. इरफान, डा. शमीम अहमद, डा. संजीव तोमर, डा. सतीश शर्मा, डा. हमीदुल्लाह, डा. रुचि, डा. रविंद्र, डा. प्रशांत, डा. वंदना आर्य, डा. राजकुमार, डा. रफीक, उमर मोहम्मद, रविशंकर, लालचंद, डा. अकबर अली व अन्य आयुष विभाग की तरफ से उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम में खेल विभाग से विभिन्न खेलों के प्रशिक्षकों ने भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

------------------------------------------------------

लवल, 29 सितंबर।खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग की ओर से खिलाडियों की उत्कृष्टï खेल उपलब्धियों के आधार पर भीम पुरस्कार के लिए आवेदन करने की तिथि 15 अक्तूबर तक बढ़ा दी गई है। आवेदन फार्म विभागीय वैबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.हरियाणा स्पोट्स.र्जीओवी.इन पर उपलब्ध है या इसे खेल विभाग के जिला कार्यालय से प्राप्त किया सकता है।

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी मैरी मसीह ने बताया कि भीम पुरस्कार के आवेदन फार्म के साथ खिलाड़ी खेल प्रमाण-पत्रों की सत्यापित प्रतियां व तीन सत्यापित रंगीन फोटो, रिहायशी प्रमाण-पत्र व आईएफएससी कोड सहित बैंक खाता, पैन कार्ड, आधार कार्ड व जन्म प्रमाण-पत्र आदि की प्रतियां साथ लगानी होंगी। उन्होंने बताया कि भीम पुरस्कार के लिए राज्य स्तर पर चार वित्त वर्षों के लिए चार वर्ष की खेल उपलब्धियों के आधार पर आवेदन आमंत्रित किए थे, जिसमें वित्त वर्ष 2017-18 के लिए केवल अंधे व बहरे श्रेणी के खिलाडियों की वर्ष एक अपै्रल, 2013 से 31 मार्च, 2017 की अवधि के लिए तथा अन्य खिलाडियों से वित्त वर्ष 2018-19 के लिए वर्ष एक अपै्रल, 2014 से 31 मार्च 2018 व वित्त वर्ष 2019-20 के लिए वर्ष एक  अपै्रल, 2015 से 31 मार्च, 2019 और वित्त वर्ष 2020-21 के लिए एक अपै्रल, 2016 से 31 मार्च, 2019 की खेल उपलब्धियों के आधार पर आमंत्रित किए गए थे। इनके लिए पहले आवदेन करने की अंतिम तिथि 15 अगस्त, 2020 थी, जिसे विभाग की ओर से बढ़ाकर 15 अक्तूबर किया गया है।
------------------------------------------

No comments

Powered by Blogger.