जे.सी.बोस विश्वविद्यालय में मनाया गया शिक्षक दिवस, शिक्षकों की यादगार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां



फरीदाबाद(Abtaknews.com)5 सितंबर,2020: जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा विद्यार्थियों के जीवन में शिक्षकों की भूमिका को मान्यता देते हुए पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के उपलक्ष्य में शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया। 
विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसकी अध्यक्षता कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने की। कुलपति ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम सरस्वती वंदना केे साथ प्रारंभ हुआ।
इस अवसर पर संबोधित करते हुए प्रो. दिनेश कुमार ने सभी संकाय सदस्यों को बधाई दी और राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया। अपने संबोधन में कुलपति ने प्रौद्योगिकीय बदलावों के साथ शिक्षकों की बदलती भूमिका पर भी बल दिया। कार्यक्रम को कुलसचिव डाॅ. एस.के. गर्ग ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर विभिन्न संकाय सदस्यों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई, जिसमें केमिस्ट्र विभाग सेे डाॅ. सीता राम ने बांसुरी वादन किया, जिसके सभी के द्वारा काफी सराहा गया। इसके अलावा, डाॅ. पीआर शर्मा, डाॅ बिन्दू मंगला, डाॅ प्रवीण कुमार तथा अजय तनेजा द्वारा भी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। 

No comments

Powered by Blogger.