गरीबों के आशियाने उजाड़ने का काम कर रही है भाजपा सरकार : बलजीत कौशिक


फरीदाबाद(Abtaknews.com)12सितंब,2020 :  हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक आनंद कौशिक के अनुज बलजीत कौशिक को सेक्टर 4 आर पटेल नगर और प्रेम नगर के लोगो ने सेक्टर 9 कार्यलाय पर ज्ञापन सौंपा। जिसमे लोगो ने लिखा है कि  गुडगांव नहर किनारे सिंचाई की जमीन पर विकसित पटेल नगर और प्रेम नगर में घरों को तोड़ने के लिए शुक्रवार को सिंचाई विभाग ने नोटिस चस्पा कर दिया है। सिंचाई विभाग ने यहां रहने वालों को 14 सितंबर तक घरों को खाली करने का समय दिया गया है और 15 सितंबर को वह कार्यवाही करेंगे। वहीं लोगों कहना है कि वह करीब 45 साल से बसे हुए है और अगर उन्हें मकान नहीं दिए गए तो वह अपने परिवार के साथ कहा रहेंगे। 

इस अवसर पर बलजीत कौशिक ने कहा कि सेक्टर-4 आर पटेल नगर और प्रेम नगर सेक्टर-8 के सामने सिंचाई विभाग की गुडगांव नहर के पास खाली जमीन है। यहां पर लोग झुग्गी बनाकर रह रहे हैं। बस्ती में काफी मकान बने हुए है। यहां राशन कार्ड, वोटर कार्ड सहित अन्य सभी सुविधाएं लोगों के पास हैं। सिंचाई विभाग ने 14 सितंबर तक खाली करने के लिए कहा है। इसके बाद इन्हें तोड़ा जाएगा। घरों में नोटिस चस्पा कर दिए गए। बलजीत कौशिक ने कहा कि सुप्रीम और हाई कोर्ट ने प्रशासन को आदेश दिए हैं कि जब भी इन निर्माणों को तोड़ा जाए, उससे पहले यहां पर रहने वालों के लिए रहने की व्यवस्था की जाए। प्रशासन ने उन्हें कहीं पर रहने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की है। एक तरफ तो सरकार कहती है कि जहां झुग्गी, वहीं मकान। इस नारे के विपरीत उनकी झुग्गियों को तोड़ा जा रहा है। उन्हें रहने के लिए जमीन या मकान पहले दिया जाए और बाद में झुग्गियों व निर्माणों को तोड़ा जाए। उनके पास यहां पर बिजली के मीटर हैं। राशन कार्ड, आधार कार्ड बने हुए हैं। जब तक उनके रहने की व्यवस्था नहीं होती है, तब तक उनकी झुग्गियों को न तोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा गरीबों को बसाने का काम किया है ना कि उन्हें उजाड़ने का इससे पहले कांग्रेस के शासन काल में भी जब कभी किसी परियोजना के तहत झुग्गी बस्तियों को हटाया गया तो उनके रहने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था अवश्य कर दी गई थी। भाजपा सरकार अब गरीबों को बेघर करने पर आमदा हो गई है। कोरोना महामारी के दौरान लोगों के पेट भर खाना खाने के भी लाले पड़ गए हैं। लेकिन इस बेरहम भाजपा सरकार के नेताओं पर इन बातों का कोई असर नहीं पड़ रहा है, और अब वे गरीब मजदूर वर्ग के सिर के ऊपर से छत भी हटाना चाहती है, ताकि गरीब व्यक्ति सड़कों पर आ जाए और दर दर की ठोकर खाने पर मजबूर हो जाए। श्री कौशिक ने कहा कि अगर सरकार जबरदस्ती गरीबों के मकान तोड़ेगी तो कांग्रेस पार्टी इसका पुरजोर विरोध करेगी। 
इस अवसर पर पटेल नगर रेजिडेंट वेलफेयर के प्रधान हरिलाल गुप्ता,अनिल कश्यप,मिथलेश कुमार,उमेश गुप्ता,सुदीश यादव,विजय,आशा,प्रतिभा,नीलम,द्वारिका,काले लाल,बाला ने ज्ञापन सौंपा।

No comments

Powered by Blogger.