अखिल भारतीय लैय्या बिरादरी के हनुमान मंदिर से निकली भगवान गणेश प्रतिमा की विर्सजन यात्रा

फरीदाबाद(Abtaknews.com)02 सितम्बर,2020: ओल्ड फरीदाबाद स्थित सराय हुसैनी मोहल्ले में दस दिवसीय गणेश पूजा का समापन हुआ। इसके बाद अखिल भारतीय लैय्या बिरादरी के हनुमान मंदिर के पास से पूरे विधि विधान के साथ भगवान गणेश प्रतिमा की विर्सजन यात्रा का निकाली। यह यात्रा ओल्ड फरीदाबाद मार्किट से होते हुए सैक्टर-18, खेड़ीपुल होते हुए मंझावली घाट पर गणेश प्रतिमा के विसर्जन के साथ समाप्त हुई। कार्यक्रम का आयोजन सौरभ ढींगड़ा परिवार द्वारा किया गया था।
इस अवसर पर सौरभ ढींगड़ा ने बताया कि पूरे दस दिनों तक सोशल डिस्टेंसिंग के साथ गणेश उत्सव मनाया गया और प्रतिदिन पूजन, महिला कीर्तन मंडल द्वारा भजन, कीर्तन, आरती की गई। पूजा के समापन के साथ गणेश महाराज को मोदक का भोग लगाया गया तथा सभी ने भगवान गणेश से इस वैश्विक महामारी कोरोना से जल्द से जल्द छुटकारा दिलाने की मन्नत मांगी। जिसके बाद गणपति बप्पा मोरया के जयकारे लगाते हुए सभी भक्तों ने गणपति जी के साथ हनुमान मंदिर से विसर्जन यात्रा का निकाली। मंझावली घाट पर सावधानीपूर्वक गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया गया। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तो जल्द आ के उद्घोष लगाए।
इस यात्रा में पंकज ढींगड़ा, गौरव ढींगड़ा, निहालचंद, जानकी देवी, सोनिया, हंस, रूबी, नीरू, रमा देवी, आशू शर्मा, प्रशांत क्वात्रा, मन्नू, गगन, अतुल आदि श्रद्धालु मौजूद थे।

No comments

Powered by Blogger.