फरीदाबाद रैडक्रास सोसायटी द्वारा किए जा रहे कार्य सराहनीय:डीआर शर्मा


फरीदाबाद(Abtaknews.com)15 सितम्बर,2020: हरियाणा रेडक्रॉस सोसायटी के महासचिव डी आर शर्मा ने आज जिला रेडक्रॉस सोसायटी के कार्यों की समीक्षा की और जिला सोसायटी द्वारा किए जा रहे कार्यों की भरपूर सराहना की। इस मौके पर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार, सहायक पुरुषोत्तम सैनी, बिजेंद्र अहलावत ने जनरल सैक्रेटरी डी आर शर्मा व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सुनीता शर्मा का बुक्के भेंट कर स्वागत किया और समिति द्वारा किये जा रहे कार्यों से अवगत कराया।

जिला सचिव विकास कुमार ने बताया कि कोरोना काल में जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने जरूरतमंद व गरीब लोगों की मदद के लिए अनेक कार्य किए, जिनमें खाने के पैकेट, सूखा राशन, मॉस्क, सैनीटाजर आदि का वितरण शामिल है। इसके साथ ही थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए 70 से ज्यादा रक्तदान शिविर लगाए जिसमें 3000 यूनिट रक्तत्र किया गया व 600 सैनीटरी नेपकीन पैक नाइट शैल्टर में महिलाओं को उपलब्ध कराए गए। वहीं उपायुक्त के आदेशानुसार जिला रक्रक्रॉस सोसायटी द्वारा सीएम पोर्टल की शिकायतों को भी दूर करने हेतु घर-घर जाकर फूड पैकेटस व सूखा राशन उपलब्ध कराया गया। सिविल अस्पताल के माध्यम से प्राप्त सूचना अनुसार अपरिचित लाशों के दाह संस्कार का कार्य भी जिला रेडक्रॉस सोसायटी के स्टाफ एवं स्वयेसंवकों द्वारा किया जा रहा है। रेलगाडिय़ों एवं बसों के माध्यम से गए प्रवासी श्रमिकों को भी जिला रेडक्रॉस द्वारा पानी की बोतलें, खाने के पैकेट, सूखे ड्राईफू्रटस के पैकेट व बिस्कुट उपलब्ध कराए गए।
रेडक्रॉस महासचिव डीआर शर्मा ने जिला रेडक्रॉस सोसायटी के उपरोक्त गतिविधियों की समीक्षा करते हुए इन्हें और बढ़ाने को प्रेरित किया, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को मदद मिल सके।

No comments

Powered by Blogger.