हरियाणा पुलिस द्वारा राजस्थान से भगोड़ा शातिर चोर अवैध हथियार सहित काबू 40 चोरी की वारदातों में था शामिल :


चंडीगढ़(abtaknews.com)10 सितंबर,2020: हरियाणा पुलिस द्वारा राजस्थानगुजरात और महाराष्ट्र राज्यों में लूट और चोरी की तीन दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुके एक कुख्यात चोर को गुरुग्राम से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक देसी पिस्तौल और दो कारतूस भी बरामद किए हैं।


हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि ताऊ देवी लाल स्टेडियम के पास आरोपी की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा गिरफ्तारी की गई। आरोपी की पहचान भिवानी के गांव भानगढ़ निवासी परमिंदर सिंह उर्फ किरोड़ी के रूप में हुई है।पकड़ा गया आरोपी सतपाल फोजी गिरोह से संबंध रखता है जो बड़ी लूट सहित घरों में सेंधमारी की घटनाओं में शामिल है। यह राजस्थान पुलिस का भगोड़ा था जिसकी गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस लगातार रेड कर रही थी।


प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपी ने राजस्थानगुजरात और महाराष्ट्र में 40 से अधिक चोरियों की वारदात कबूल कर सोना और नकदी लूटने का खुलासा किया। आरोपी और उसके अन्य साथी मिलकर बड़े शहरों में रेकी करते थेफिर बंद घरों में मौका पाकर कीमती सामान चुरा लेते थे। गिरफ्तार आरोपी पहले भी एक बार चोरी के मामले में 8 महीने की जेल काट चुका है।


फरवरी 2020 मेंइसने अपने अन्य साथियों के साथ जयपुरराजस्थान में दो चोरी की वारदातों को अंजाम देकर लगभग 12 लाख रुपये की नकदी और सोना चोरी किया। इसी प्रकार जुलाई में राजस्थान के पाली में लगभग 55 लाख रुपये की गोल्ड चोरी करने की वारदात की।पकड़े गए आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम में मामला दर्ज कर आगे की जांच चल रही है।

No comments

Powered by Blogger.