फरीदाबाद के जैन संस ज्वैलर्स के संचालक पर धौखाधड़ी की एफआईआर दर्ज,पीड़ित ने की पुलिस को शिकायत

फरीदाबाद (abtaknews.com) 20 अगस्त, 2020: फरीदाबाद के जैन संस ज्वैलर्स के संचालक पर धौखाधड़ी की एफ़आईआर दर्ज हुई है। दर्जनों पीड़ितों ने की पुलिस को शिकायत में बताया करोड़ों का लेनदेन। आरोपी लॉकडाउन से पहले 14 मार्च से फरीदाबाद से गायब है।  एफ़आईआर में देखें पूरे आरोप
सेक्टर-8 निवासी प्रदीप कुमार मूंधड़ा सेक्टर -55 निवासी योगेश जैन सेक्टर 21निवासी धीरज गोयल व अन्य लोगो की शिकायत पर दर्ज  मुकदमे के मुताबिक लोकेश जैन नाम के ज्वैलर का सेक्टर-7 हुडा मार्केट में शोरूम है। लोकेश जैन के साथ इनमें किसी की दोस्ती थी, किसी के पारिवारिक संबंध थे, तो किसी से अन्य माध्यमों की पहचान थी। आरोपित चिकनी-चुपड़ी बातों में माहिर है। उसने सभी को सोने में निवेश पर मोटे मुनाफे का लालच दिया। किसी ने अपना पुराना सोना तो किसी ने धनराशि लोकेश जैन के पास निवेश कर दी। उसने विश्वास दिलाने के लिए सभी को चेक भी दे दिए। इस तरह आरोपित ने करोड़ों रुपये की धनराशि व सोना एकत्र कर लिया। 

कुछ समय बीतने के बाद जब इन निवेशकों ने रुपये वापस मांगने शुरू किए तो आरोपित ने झूठे आश्वासन देकर टरकाना शुरू कर दिया। अधिक दबाव बढ़ा तो आरोपित 14 मार्च को सबकुछ समेटकर फरार हो गया। शोरूम भी उसने बंद कर दिया। उसका परिवार फिरोजपुर झिरका नूंह में रहता है। निवेशक उसके गांव पहुंचे तो परिवार वालों ने मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। जब उसका कुछ पता नहीं चला तो लोगों ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस तभी से मामले की जांच कर रही थी। अब मुकदमा दर्ज किया गया है।   पुलिस आयुक्त ओ पी सिंह ने आरोपी को जल्द पकड़ कर लाने और लोगो का पैसा दिलाने का आश्वाशन ओर आरोपी के खिलाफ कड़ी करवाई का भरोसा दिया है। 

No comments

Powered by Blogger.