5 हजार यूनिट रक्त और 15 हजार पौधों के साथ मना इनसो का दो दिवसीय स्थापना दिवस

चंडीगढ़(abtaknews.com) 4 अगस्त। छात्र संगठन इनसो के 18वें स्थापना दिवस के अवसर पर शुरू हुए दो दिवसीय कार्यक्रम की कड़ी में मंगलवार को इनसो कार्यकर्ताओं ने प्रदेशभर में करीब पांच हजार यूनिट रक्तदान किया और 15 हजार से अधिक पौधे लगाए। यह जानकारी इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने दी।

 

दिग्विजय चौटाला ने बताया कि प्रदेशभर में इनसो द्वारा आयोजित रक्तदान शिविरों में युवा साथियों ने बढ़कर भाग लेते हुए रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि इनसो संस्थापक डॉ. अजय सिंह चौटाला समेत जेजेपी-इनसो के वरिष्ठ नेताओं तथा पार्टी के आठ विधायकों ने सभी जिलों में पौधारोपण के बाद जिलों में आयोजित रक्तदान शिविरों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जींद में डॉ. अजय सिंह चौटालाकरनाल में जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंहहिसार में राज्य मंत्री अनूप धानकदादरी में जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटालाअंबाला में जेजेपी विधायक रामनिवास वाल्मिकीभिवानी में विधायक जोगीराम सिहागकैथल में विधायक ईश्वर सिंहकुरुक्षेत्र में विधायक रामकरण कालारोहतक में विधायक अमरजीत ढांडासिरसा में विधायक देवेंद्र सिंह बबली तथा बाकी जिलों में पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की और रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाया ।

 

जींद में डॉ. अजय सिंह चौटाला ने रक्तदान शिविर का उद्घाटन करने उपरांत वहां खुद रक्तदान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इनसो के रूप में जो पौधा उन्होंने कई साल पहले लगाया था आज वो निरंतर फल-फूल रहा है। उन्होंने कहा कि राजनीति में छात्र राजनीति का बड़ा महत्व होता है और कई बड़े नेता हुए जो छात्र राजनीति से ही आगे आए। डॉ. अजय चौटाला ने कहा कि इस बार इनसो के स्थापना दिवस पर जन संदेश देने के लिए दो दिनों तक प्रदेश स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

 

हिसार में राज्यमंत्री अनूप धानक ने पौधों को संरक्षित तथा वायुमंडल को स्वच्छ रखने का संदेश दिया और इसके उपरांत रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि हमें अपने जीवन में अधिक से अधिक पेड़ लगाकर जीवन को सुरक्षित बनाने में अपना सहयोग देना चाहिए क्योंकि प्रकृति से खिलवाड़ हमें विनाश की तरफ ले जाएगा। अनूप धानक ने रक्तदान शिविर का उद्घाटन करते हुए कहा कि हम सभी को नियमित अंतराल के बाद रक्तदान करना चाहिए क्योंकि दान किए गए रक्त से दुर्घटना में घायल मरीजोंगर्भवती महिलाओं व अन्य पीड़ितों को जीवनदान मिलता है।

 

दादरी में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि छात्रों हितों को पूरा करने और युवाओं के अधिकारों की रक्षा करने के लिए इनसो सदैव संघर्षशील रही है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2003 में जब डॉ. अजय सिंह चौटाला ने इनसो की स्थापना की तब उनका लक्ष्य केवल एक ही था कि आम घर का युवा राजनीति में आगे बढ़े और देश और प्रदेश की भलाई के लिए काम करें। आज इनसो की अनुशासित टीम को देखकर लगता है कि डॉ अजय सिंह चौटाला का सपना जरूर पूरा होगा।

 

सिरसा में पौधारोपण व रक्तदान शिविर के दौरान टोहाना से जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली बतौर मुख्यातिथि शरीक हुए और उन्होंने दोनों ही कार्यक्रमों में इनसो के पदाधिकारियों व सदस्यों का हौंसला बढ़ाया।


वहीं कैथल में गुहला से जेजेपी विधायक ईश्वर सिंह ने पौधारोपण के बाद रक्तदान शिविर का उद्घाटन करते हुए कहा कि रक्तदान करने से इंसान जहां दूसरों की जिंदगी बचाने का कार्य करता है तो वहीं खुद के लिए भी रक्तदान करना लाभकारी होता है। कुरुक्षेत्र में शाहबाद से जेजेपी विधायक रामकरण काला ने कोरोना महामारी के दौरान रक्तदान को महादान बताया और कहा कि इस समय रक्तदान करके युवा साथी पुण्य करने का काम कर रहे है। अंबाला में नरवाना से जेजेपी विधायक रामनिवास वाल्मिकीभिवानी में बरवाला से पार्टी के विधायक जोगीराम सिहाग तथा रोहतक में जुलाना से जेजेपी विधायक अमरजीत ढांडा ने कार्यक्रम में शिरकत कर युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित किया।

 

दिग्विजय चौटाला ने इनसो के साथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि जैसे पौधारोपण तथा रक्तदान शिविरों को युवाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लेते हुए इन्हें फल बनायाइसी तरह पांच अगस्त को शहरों और गांवों को सेनिटाइज किया जाएगा और कोरोना से बचाव हेतू लोगों को मास्कसेनेटाइजर आदि वितरित किए जाएंगे। इसके उपरांत शाम को एक एक ऑनलाइन रैली के माध्यम से डॉ. अजय सिंह चौटाला युवाओं को अपना संदेश देंगेजिसमें लाखों युवा भाग लेंगे।

No comments

Powered by Blogger.