साँसे मुहीम के तहत ग्राम पंचायतों में त्रिवेणी पौधरोपण कार्यक्रम शुरू

फरीदाबाद(Abtaknews.com)12जुलाई,2020: युवा समाज सेवी जसवंत पंवार की साँसे मुहीम के अंतर्गत शहर में मानसून की दस्तक से पहले लगातार पौधरोपण व पौधा वितरण कार्यक्रम तेजी से चल रहा है। जिसमे अब तक लगभग 350 पौधे लगाए जा चुके है और 500 से अधिक वितरित।

ग्राम पंचायतों के युवाओं मैं पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए अब यह मुहीम ग्राम पंचायतों के सहयोग से गांव गांव तक पहुंचाने का कार्य कर रही है। इसी कड़ी में आज ग्राम पंचायत गढ़खेड़ा के सरपंच श्री विवेक जी एवम समस्त गांव की सरदारी के सहयोग से गांव के विद्यालय प्रागण में 21 त्रिवेणी (नीम, पीपल, बढ़) के पौधे लागए गए। और इसी के साथ ग्रामवासियों ने साँसे मुहीम के साथ जुड़ते हुए यह प्राण लिया की वह इन पौधों के वृक्ष बनाने तक अपने परिवार के सदस्य के सामान सेवा करेंगे।

इस अवसर पर जसवंत पंवार ने ग्राम पंचायत की समस्त सरदारी का धन्यवाद करते हुए कहा कि जो आपने मुझे यह सम्मान  रूपी पगड़ी बांधी है मैं हमेशा इसका मान और सम्मान रखूंगा और हमेशा समाज हित में कार्य करूंगा 
 जिस प्रकार लगतार प्रदेश व देश में प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है जो हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिया खतरनाक और जीना मुश्किल कर देगा। इस प्रदूषण नामक बीमारी से बचना है तो हमे अधिक से अधिक मात्रा में नीम, पीपल, बढ़ के वृक्ष लगाने होंगे। इस अवसर पर सरपंच विवेक सैनी,  मास्टर जी, हिमांशु भट्ट, अमर, अर्जुन सैनी, चंद्रपाल, अदि मौजूद रहे।

No comments

Powered by Blogger.