फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा कराने का फैसला वापिस लें केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल: कृष्ण अत्री

फरीदाबाद(Abtaknews.com)07जुलाई,2020: एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा लेने के विरोध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल का पुतला फूंका। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल और मनोहरलाल खट्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश के युवाओं को मौत के मुँह में धकेलने की पूरी तैयारी करली है क्योंकि कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, आये दिन हजारो कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे है, यहाँ तक की प्रतिदिन हजारों मौत भी हो रही है लेकिन इन सबके बावजूद बीते सोमवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने एक बार फिर से फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा करवाने का फैसला लिया है जबकि प्रदेश की खट्टर सरकार और बाकी अन्य प्रदेशों की सरकार भी परीक्षा रद्द करने का फैसला ले चुकी है। और तो और कई प्रदेशों में तो रिजल्ट बनाने की तैयारी भी शुरू हो चुकी हैं।
कृष्ण अत्री ने कहा कि कोरोना के कारण छात्रों में परीक्षाओं को लेकर रोष था और एनएसयूआई ने छात्रों की मांग को लेकर सड़क से लेकर न्यायालय तक संघर्ष किया और उसपर जीत भी मिली लेकिन बीते सोमवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों द्वारा की गई घोषणाओं को नकारते हुए फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा करवाने का फरमान जारी किया है जोकि सरासर छात्रविरोधी फरमान है जिसका एनएसयूआई विरोध करती है। नॉन फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा को रद्द ही रखा गया है लेकिन फाइनल ईयर के छात्रों की ऑफलाइन या ऑनलाइन परीक्षा होनी है जोकि फाइनल ईयर के छात्रों के साथ भेदभाव है, उनके समानता के अधिकार का हनन है। ऐसे में एनएसयूआई मांग करती है कोरोना महामारी के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए, फाइनल ईयर के छात्रों के साथ बिना भेदभाव किये, नॉन फाइनल ईयर के छात्रों की तरह बिना परीक्षा लिए पास कर देना चाहिए।

इस मौके पर ओबीसी सेल के प्रदेश महासचिव जमील मालिक, धर्मेंद्र शर्मा, दीपक राजपूत, यश नागर, ओंकार पंडित, हंस आर्यन, कपिल शर्मा, लक्ष्य चौधरी, आकाश, अंकित, रवि, जितेश आदि मौजूद थे।

No comments

Powered by Blogger.