फरीदाबाद राजीव गांधी स्टडी सर्कल का छात्रों की फीस माफी एवं परीक्षाएं स्थगित करने के लिए प्रदर्शन

फरीदाबाद(Abtaknews.com)10 जुलाई,2020: फरीदाबाद राजीव गांधी स्टडी सर्कल के उप जिला छात्र सचिव रितिक खटाना के नेतृत्व में छात्रों ने राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मैगपाई चौक के समीप भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।
श्री खटाना ने छात्रों की फीस माफी एवं परीक्षाएं स्थगित करने के लिए सरकार से निवेदन किया। यूजीसी द्वारा अंतिम सत्र की लिखित या ऑनलाइन परीक्षाओं के आदेश आने के बाद से ही छात्रों ने विरोध दर्ज करवाना शुरू कर दिया है। छात्र विरोधी चेहरा अब बेनकाब भी हो गया है। एक तरफ तो झूठे ढोंग कर पहले बिना परीक्षाओं के प्रोमोट करने के फैसले पर झूठा श्रेय लेने के लिए ब्यान देते है फिर उसके बाद अब जब छात्रों के जीवन से खिलवाड़ करने वाले फैसले लेते है। जिसमे फाइनल सत्र के छात्रों को परीक्षाए देने के आदेश दिए है। राजीव गांधी स्टडी सर्कल छात्रों के हित में हर संभव लड़ाई लड़ेगा।
श्री खटाना के अनुसार ऐसे समय मे कोरोना महामारी के चलते छात्रों के लिए परीक्षाए करवाना मौत के मुंह मे डालने से कम नही है, वही ऑनलाइन परीक्षाओ के लिए कोई साधन नही है। उन्होंने कहा कि यू तो हरियाणा में सभी छात्रों को बिना परीक्षाओं के प्रोमोट करने के लिए एनएसयूआई हरियाणा के अध्यक्ष दिव्यांशु ने कोर्ट में लड़ाई भी लड़ी थी जिसमे राज्य सरकार को आदेश पारित कर सभी छात्रों को बिना परीक्षाओ के प्रोमोट करने के आदेश जारी करने पड़े थे जिसके बाद सरकार ने एक गाइडलाइन जारी करके इस संदर्भ में एक मेकेनिजम भी जारी कर दिया था।
रितिक खटाना ने बताया की अब हरियाणा में छात्रों की परीक्षाओ पर एक बार फिर संशय बनने पर राजीव गांधी स्टडी सर्कल ने हरियाणा सरकार को सचेत किया कि यदि हरियाणा में फैसले में कोई बदलाव किया तो पूरे प्रदेश में आन्दोलन होगा। उनका कहना है कि वायदाखिलाफी छात्रों से नही होने दी जाएगी। यदि हरियाणा में कोई बदलाव किया गया तो जरूरत पडऩे पर कोर्ट की अवमानना के मामले में पुन: हाईकोर्ट की शरण लेंगे।
रितिका खटाना ने बताया कि इस विषय में जिला उपायुक्त यशपाल यादव को भी एक ज्ञापन दिया जाएगा तथा कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता सांसद दीपेन्द्र हुड्डा, पूर्व मंत्री चौधरी महेंद्र प्रताप, ललित नागर,  विधायक नीरज शर्मा, बलजीत कौशिक, लखन कुमार सिंगला, रघुबीर सिंह तेवतिया, जगन डागर, राधा नरूला, पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा, पूर्व पार्षद योगेश ढीगडा, तरूण तेवतिया, एडवोकेट विकास वर्मा, राजेश खटाना एडवोकेट को भी ज्ञापन के माध्यम से इस विषय में जल्द ही अवगत कराया जाएगा ताकि कांग्रेस पार्टी छात्रों की लड़ाई को मज़बूती से लड़ सके और छात्र हित में फैसला हो सके।

No comments

Powered by Blogger.