वर्चुअल रैली की तर्ज पर छात्र करेंगे हल्ला बोल : छात्र संगठन वर्ल्ड स्टूडेंट यूनियन

गुरूग्राम (Abtaknews.com)21जुलाई, 2020: कोरोना वायरस की वजह से बदली परिस्थितियों ने आंदोलनों के स्वरूप को भी बदल दिया है। अभी तक वर्चुअल रैली के बारे में सिर्फ राजनितिक दलों ने ही सोचा था लेकिन अब छात्र भी वर्चुअल रैली की तरफ बढ़ गए हैं। कोरोना महामारी की वजह से अंतिम वर्ष परीक्षा के विरोध में चल रहे आंदोलन में अब वर्चुअल रैली आयोजित कर छात्र नेता हुंकार भरेंगे। इस रैली के लिए बाकायदा बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन भी हुआ है।

छात्र संगठन वर्ल्ड स्टूडेंट यूनियन के बैनर तले इस वर्चुअल रैली में हरियाणा के विभिन्न जिलों के छात्र नेता सैकड़ों छात्रों को सम्बोधित करेंगे। इस रैली की प्लानिंग के लिए गुरुग्राम और भिवानी की टीम साथ काम कर रही हैं। वर्ल्ड स्टूडेंट यूनियन के अनुसार पानीपत, यमुनानगर, भिवानी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मेवात, पलवल, चरखी दादरी, हिसार से सैकड़ों छात्र इससे जुड़ेंगे। कोरोना महामारी के कारण छात्रों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन न करने की बात कही है और इसलिए ऑनलाइन तकनीक का सहारा अब छात्र दल भी ले रहे हैं।

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने सभी कॉलेज छात्रों को प्रमोशन देने का एलान किया था जिसपर बाद में यूजीसी द्वारा रोक लगा दी गई। केंद्र सरकार परीक्षा को ऑफलाइन या ऑनलाइन कराने के पक्ष में है जबकि विपरीत परिस्थिति के कारण पुरे देश में छात्र इसका विरोध कर रहे हैं। चंडीगढ़ हाई कोर्ट, मुम्बई हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में छात्रों ने इस मामले पर जनहित याचिका भी दायर की है। 

No comments

Powered by Blogger.