गुरू पूर्णिमा पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सिरसा और हिसार में किया खेल सुविधाओं का लोकार्पण

चंडीगढ़(Abtaknews.com) 5 जुलाई। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को हिसार जिले के 4 गांवों में बने पार्क और व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया जहां गांवों के लोग सुबह शाम कसरत और सैर कर सकेंगे और खुद को स्वस्थ रख सकेंगे। चानौत, शेखपुरा, कंवारी और सरसाना गांवों में बनी इन व्यायाशालाओं का लाभ हर आयु वर्ग और समाज के सभी लोगों को मिलेगा।
गुरु पूर्णिमा के अवसर पर लोगों को मिली इस सौगात के साथ ही उपमुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि प्रदेश भर में 110 ऐसे पार्क और व्यायामशालाएं आज शुरू की गई हैं जिनका संचालन जिला परिषद को सौंपा गया है। यहां आयुष विभाग और जिला परिषद मिलकर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन और देखरेख करेंगे।
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि योग प्राचीन भारत की पहचान हैजिसे अब पूरी दुनिया ने अपनाया है। उन्होंने कहा कि योग और इससे प्राप्त होने वाली शारीरिक शक्ति सभी प्रकार के खेलों का मजबूत आधार हैजिसके माध्यम से हमारे युवा विभिन्न खेलों में देश व प्रदेश का नाम दुनिया में रोशन कर रहे हैं।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री ने सिरसा स्थित सिरसा क्लब में 3 करोड़ रुपये की लागत से तैयार आधुनिक मल्टीस्टोरी कॉम्पलेक्स का भी उद्घाटन किया। उप मुख्यमंत्री ने स्पोट्र्स कॉम्पलेक्स का जायजा लिया और अतिआधुनिक व सुविधाओं से लैस मल्टीस्टोरी कॉम्पलेक्स बनाने पर क्लब सदस्यों की सराहना की। उप मुख्यमंत्री ने सिरसा क्लब के लिए 25 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।
दुष्यंत चौटाला ने क्लब के सदस्यों को कहा कि सिरसा में मल्टीस्टोरी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का बनाया जाना सराहनीय है और इससे युवाओं को खेलों में देश व प्रदेश का नाम रोशन करने की प्रेरणा मिलेगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि सिरसा की तर्ज पर प्रदेश के अन्य जिलों में भी आधुनिक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाए जाएं ताकि एक ही भवन में कई तरह के इंडोर गेम्स खेले जा सकें। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाना ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड-19 से बचाव को लेकर सरकार पूरी तरह सजग है और लॉकडाउन के दौरान आमजन के हित में कई ऐतिहासिक व कारगर निर्णय लिए गए। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रदेश के तीन जिलों में एंटी बॉडी टेस्ट की शुरूआत की जा चुकी है। आने वाले समय में प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण को हराने के लिए एंटी बॉडी टेस्ट की सुविधा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में लैब की स्थापना की जा रही है जिससे हर जिले में कोरोना की जांच यथाशीघ्र हो पाएगी।
हिसार जिले का कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री के साथ राज्यमंत्री अनूप धानक, डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा, विधायक कमल गुप्ता, विधायक विनोद भ्याणा, विधायक जोगीराम सिहाग, प्रधान सचिव सुधीर राजपाल, डीसी प्रियंका सोनी और एसपी गंगाराम पूनिया मौजूद थे। वहीं सिरसा के कार्यक्रम में उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान, एसडीएम जयवीर गोदारा और क्लब के पदाधिकारियों ने शिरकत की। इनके अलावा जेजेपी के संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, हिसार जिलाध्यक्ष जयपाल बांडाहेड़ी, सिरसा शहरी जिलाध्यक्ष रोहित गनेरीवाला, ग्रामीण अध्यक्ष कृष्ण कम्बोज, महिला प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण, युवा अध्यक्ष अमित बूरा आदि ने भी उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

No comments

Powered by Blogger.