बाढडा के किसानों ने जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटाला का किया धन्यवाद


बाढ़डा(Abtaknews.com)22 जुलाई,2020: गत दिसंबर-जनवरी माह में बाढ़डा क्षेत्र में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से हुई सैकड़ों किसानों की फसल के नुकसान की भरपाई के लिए सरकार ने 16 करोड़ 89 लाख रुपए की राहत राशि मुआवजे के रूप में जारी कर दी है। इससे क्षेत्र के किसानों को बड़ी राहत मिली है और उन्होंने जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटाला का धन्यवाद किया है।

दरअसलगत दिसंबर-जनवरी माह में बाढ़डा विधानसभा क्षेत्र के बाढ़डापंचगांवजीतपुराभारीवासउमरवासलाड़ावासनिमड़काकडौली हुक्मीकाकडौली सरदाराकाकडौली हट्टीडांडमागोपीलाडकारीमोदसूरजगढ़गोविंदपुरानान्धाजगरामबासहुईडालावासकारिधारणीधनासरीहंसावास कलाहंसावास खुर्दजेवलीमांढी पिराणुचांदवासकिशकंधाभांडवाआर्यनगर (मथुरा) इत्यादि गांवों में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी सरसों व अन्य फसलें पूरी तरह से तबाह हो गई थी। क्षेत्र के किसानों के हुए भारी नुकसान के बाद विधायक नैना सिंह चौटाला के दिशा-निर्देश पर राज्यमंत्री मंत्री अनूप धानकवरिष्ठ जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटालाजिला प्रभारी राजेंद्र लितानीजिला अध्यक्ष नरेश द्वारका इत्यादि ने ओलावृष्टि प्रभावित गांवों का दौरा किया और किसानों के हुए नुकसान का मुआयना करते हुए उन्हें उचित मुआवजे का आश्वासन दिया था।

वहीं क्षेत्र के विभिन्न किसान संगठनों ने कुछ समय के बाद ही हलके के दौरे पर आईं जेजेपी विधायक नैना सिंह चौटाला को भी किसानों के ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मांग पत्र दिया था। किसानों की मांग व हुए नुकसान पर शीघ्र संज्ञान लेते हुए विधायक नैना चौटाला ने स्पेशल गिरदावरी कर उचित मुआवजे के आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए थेजिस पर विभाग ने अब किसानों को बड़ी राहत पहुंचाते हुए 16 करोड़ 88 लाख 48 हजार 750 रुपए की राशि जारी की है। अब जल्द ही पीड़ित किसानों को यह सहायता राशि विभाग द्वारा आवंटित कर दी जाएगी।

जेजेपी जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका ने बताया कि विधायक नैना चौटाला के दिशा-निर्देश पर विभाग द्वारा बाढ़डा हलके के 18800 एकड़ भूमि की विशेष गिरदावरी कर मुआवजा राशि जारी कर दी गई हैजिसे जल्द किसानों तक पहुंचाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र के किसानों को बड़ी राहत मिल पाई है और उनके नुकसान की भरपाई हुई है। वहीं क्षेत्र के विभिन्न किसान संगठनों ने भी विधायक नैना सिंह चौटाला का किसानों को आर्थिक सहायता पहुंचाने पर धन्यवाद व्यक्त किया है। मुआवजा राशि जारी होने पर ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों में खुशी की लहर है।

No comments

Powered by Blogger.