हरियाणा विधुत प्रसारण निगम कार्यालय पर प्रदर्शन, हाईटेंशन लाइन से 6 मौत, तुरंत हटवाओ

फरीदाबाद(Abtaknews.com)07जुलाई,2020: - हाईटेंशन लाइन के रूप में बर्षो से लटकी हुई मौत के साये में रहने को मजबूर फरीदाबाद सेक्टर 3 निवासियों ने सेक्टर 18 हरियाणा विधुत प्रसारण निगम के अधिक्षण अभियंता ( एसई ) के कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। यह प्रर्दशन हाईटेंशन लाइन की तारों को हटवाने के लिये किया गया, जिसके चलते हाल ही में हुई बरसात के बाद कई मकानों में आये करंट से लाखों रूपये के विद्युत उपकरण खराब हो गये, इतना ही नहीं इससे पहले 6 निर्दोष नागरिकों की मौत भी इसी हाईटेंशन लाइन की तारों के चलते हो चुकी है।
प्रदर्शनकारी सेक्टर 3 के निवासियों का आरोप है कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण यानि हुडा द्वारा लाइन शिफ्ट करने का सारा खर्च उठाने की अंडरटेकिंग देने के बावजूद एसई एस्टीमेट बना कर उच्च अधिकारियों को स्वीकृति के लिए नहीं भेज रहे हैं। अधिकारियों की मनमर्जी और लापरवाही का खामियाजा आम नागरिक भुगत रहे हैं, इस लिये सभी सेक्टर 3 निवासियों ने फंेसला लिया है कि जब तक विधुत प्रसारण निगम के अधिकारी हाईटेंशन लाइन की तारों को हटवाने का समय निर्धारित नहीं कर देते तब तक उनका प्रदर्शन कार्यालय पर ऐसे ही जारी रहेगा।
सुभाष लाम्बा का कहना है कि अब वह जल्द 6 लोगों की मौत और भारी नुक्सान को लेकर 18 हरियाणा विधुत प्रसारण निगम के खिलाफ पुलिस में एफआईआर भी दर्ज करवायेंगे।

No comments

Powered by Blogger.