कैबीनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने बल्लभगढ़ के दशहरा ग्राउंड में किया पौधा रोपण, 2500 पौधे लगाएगा वन विभाग

बल्लभगढ(abtaknews.com) 17जुलाई,2020: के महीने  में कैबीनेट मंत्री मूलचन्द शर्मा ने बल्लभगढ़ के दशहरा ग्राउंड में किया पौधा रोपण, आज से 2500 पेड़ पौधे लगाने की की शुरुआत वन विभाग द्वारा लगाए जाने है शहर में पेड़ पौधे, पेडों की सुरक्षा के लिए लगाए जाएंगे ट्री गार्ड,उपमंडल बल्लभगढ  प्रसाशन और शहर के  समाजसेवियों से भी मंत्री ने कराया पौधा रोपण।

वृक्षों से ही पृथ्वी पर जनजीवन संभव है, क्योंकि इनसे हमें न केवल ऑक्सीजन बल्कि लकड़ी व छाया भी मिलती है।यह वक्तव्य कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ स्थित दशहरा मैदान व सेक्टर 62 में पौधारोपण करते हुए जनता को संबोधित करते हुए कहे।
 कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हम सब को अपने जीवन में एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। पौधे हमारे साथ -साथ हमारे जीवन को भी हरा भरा बनाते हैं। एक पौधा लगाने और उसकी सेवा करने का मतलब है जैसे कि हम अपने एक बच्चे का लालन-पालन कर रहे है। हम सभी को पौधे की सेवा अपने बच्चों की तरह करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पौधा लगाने से ही नहीं बल्कि उसकी सेवा करना व समय-समय पर उसमें पानी देना भी हम सब का कर्तव्य होता है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त तक 2500 पौधे पौधे लगा दिए जाएंगे व इस वर्ष मे 15000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पूरे हरियाणा में समान काम समान विकास की तर्ज पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में विकास कार्य तीव्र गति के साथ पूरे करवाये जा रहे  हैं। उन्होने कहा की आने वाले कुछ समय में बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की सुंदरता देखने लायक होगी, क्योंकि इसमें पेड़ पौधों के साथ-साथ सड़कों का जाल व पीने के पानी  की सुविधा पूरी कर दी जाएंगी।
 कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कोरोना को लेकर हम सबको सुरक्षित रहना पड़ेगा। हम सबको मास्क, सैनिटाइजर का उपयोग करना चाहिए। हम सब को उचित दूरी बनाकर रहना पड़ेगा, जिससे हम कोरोना से सुरक्षा रख सकें। इस अवसर पर उनके साथ बल्लभगढ़ के उपमंडल अधिकारी तिलोकचंद, डीएफओ राजकुमार, एसीपी जयवीर राठी, खंड जंगल अधिकारी हेमराज, पार्षद हरप्रशाद गोड़, महावीर सेनी  आदर्श नगर मंडल के अध्यक्ष रविंद्र वैष्णव, योगेश शर्मा, प्रेम खट्टर लखन बेनीवाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments

Powered by Blogger.