फरीदाबाद और गुरूग्राम में 1 जुलाई से जिला प्रशासन की अनुमति के बाद खुल गए सभी शॉपिंग मॉल

फरीदाबाद(abtaknews.com) 02जुलाई,2020; फरीदाबाद में 1 जुलाई से जिला प्रशासन की अनुमति के बाद सभी शॉपिंग मॉल खुल गए हैं मॉल्स में प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का ध्यान रखते हुए एंटरेंस पर तमाम आने वाले लोगों का तापमान चेक किया जा रहा है और उनके हाथ से सैनिटाइज किए जा रहे हैं और इसी तरह की व्यवस्था लगभग मॉल के अंदर दुकानों में भी है।


लगभग 3 महीने बाद आखिरकार फरीदाबाद के मॉल में कोरोना काल के चलते लगा ताला आखिरकार खुल ही गया, प्रशासन की सख्त हिदायतों के साथ 1 जुलाई से फरीदाबाद के तमाम मॉल खुल गए हैं। मॉल के एंट्रेंस द्वार पर कई जगह सैनिटाइजर टनल लगाए गए है और आने वाले प्रत्येक व्यक्ति का तापमान भी चेक हो रहा है। आने वाले लोगों के हाथ भी senitize किए जा रहे हैं और इसके बाद ही उनको मॉल में आने दिया जा रहा है। संचालकों को उम्मीद है कि जल्द ही ग्राहक मॉल की तरफ रुख करेंगे हालांकि वह यह भी मानते हैं कि शुरुआती तौर पर ग्राहकों को लुभाने के लिए डिस्काउंट भी देना पड़ सकता है
जिस तरह की व्यवस्था मॉल के एंटर पर है उसी तरह की व्यवस्था दुकानदारों ने अपनी दुकान के एंट्रेंस पर भी की है। आने वाले ग्राहकों को दुकानदार हैंड सैनिटाइजर करवा रहे हैं इसके अलावा दुकान के अंदर ज्यादा भीड़ ना हो इसका भी दुकानदार ध्यान रखने की कोशिश करेंगे। साथ साथ अगर कोई व्यक्ति गलती से बिना मास्क के आता है तो उसको मास्क देने का काम भी दुकानदारों द्वारा किया जाएगा।मॉल में 10 साल से छोटे बच्चे और 65 साल से अधिक उम्र के लोगों के आने की मनाही है साथ ही साथ गर्भवती महिलाएं भी मॉल में फिलहाल नहीं आ सके। 

No comments

Powered by Blogger.