राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने महंत,एवं मंदिर पुजारियों को खाद्य सामग्री देकर किया सम्मानित

फरीदाबाद(Abtaknews.com)09जून,2020:कोरोना वैश्विक महामारी संक्रमण की रोकथाम में दिनरात तैनात होकर सेवाएं दे रहे राष्ट्र प्रहरियों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) द्वारा सम्मानित करने का क्रम जारी है। देशभर में आयोजित विशेष अभियान के अंतर्गत आरएसएस ने कोरोना वारियर्स के रूप में फरीदाबाद के महंत एवं पुजारियों का सम्मान किया। सम्मान स्वरूप उन्हें एक महीने की खाद्य सामग्री के 350 पैकेट दान के रूप में और फूल-माला,पटका-गमछा एवं स्मृति चिन्ह भेंट किए।     
तिलपत गांव स्थित श्री हनुमान मंदिर प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संपर्क प्रांत सहप्रमुख श्री गंगा शंकर मिश्रा ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय संस्कृति की धर्म ध्वजा को सुदृढ करनें में हमारे पूज्य साधु-संत, महंत एवं मंदिर के पुजारी-पुरोहितो का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। लाकडाऊन और रैडजोन के कारण मंदिरो में श्रद्धालुओं का आना बंद हुआ जिससे मंदिरों में रहने वाले महंत, साधु-संत और पुजारियों के सामने खाद्यान्न का संकट आ गया। इसी के निमित फरीदाबाद के मंदिरों में यह विशेष कार्यक्रम शुरू किया गया। इससे पूर्व बल्लभगढ़,ग्रीनफील्ड,दयालबाग, सराय ख्वाजा  के मंदिरों में भी एक एक महीने की खाद्य सामग्री वितरित की गई है।       
 इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संपर्क प्रांत सहप्रमुख श्री गंगा शंकर मिश्रा, बाबा वीरेन्द्र महाराज, गोपाल दत्त शर्मा, सेवानिवृत्त कर्नल समर सिंह, राजकुमार अग्रवाल,राजकुमार शर्मा एडवोकेट, जयकिशन, डाक्टर महेश, नंदकिशोर उर्फ पिन्टू सरपंच, रामकुमार, पंडित सुरेश शास्त्री,हरि शास्त्री, रंजन, बद्री, सुदामा, पप्पू,भारत भूषण,नरेश यादव,दिनेश शर्मा, हुकुम शर्मा, लाला योगेश अग्रवाल, भीम और पंडित विजय कुमार  सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

No comments

Powered by Blogger.