Monday, June 15, 2020

जेसीबी में कर्मचारियों की छटनी के विरोध में विधायक नीरज शर्मा ने शुरू किया रामायण का पाठ

फरीदाबाद(Abtaknews.com)15जून,2020:फरीदाबाद में की जा रही कर्मचारियों की छटनी के विरोध में एनआईटी 86 के विधायक नीरज शर्मा ने जेसीबी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड सेक्टर 58 के गेट पर रामचरितमानस का पाठ शुरू कर दिया है। प्रथम मास परायण के प्रारंभ में श्री शर्मा ने भगवान श्रीराम और एक कुत्ते की कथा का वाचन किया। उन्होंने कहा कि तुलसीदास जी असज्जन अर्थात् दुष्टों को नमन किया इसभाव से ये ज्ञानप्राप्त होता है कि श्री रामचरित मानस में एकरूपता है ऊंचनीच का भेदभाव भी इससे समाप्त होता है ।
दानव देव ऊँच अरू नीचू ।
अमिअ सुजीवनु माहुर मीचू।।
ऊँच नीच सज्जन असज्जन सुख दुःख दानव दैत्य देव साधु असाधु सभी को एकभाव से नमन करते हुए श्री तुलसीदास जी ने श्रीराम चरित को लिखा।। अर्थात् श्री रामजी के चरित्र में भी शत्रु को क्षमा करने की सामर्थ्य, निषाद जैसे प्राणियों को मित्र बनाने का स्नेह एवं कैकयी ओर मंथरा को क्षमा करने का दया भाव पिता की आज्ञापालन की संकल्प शक्ति एवं मर्यादित जीवन ही श्री राम के चरित्र को महान बनाता है
उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में जे०सी०बी० इंडिया प्राइवेट लिमिटिड एवं अन्य कंपनी प्रबंधकों द्वारा कर्मचारियों की छटनी के विरोध में किया जा रहा ताकि प्रभु श्री राम जे०सी०बी० के एच०आर० हेड जावेद अशरफ व अन्य कंपनी प्रबंधकों को सद्बुद्धि दे ताकि यहां काम करने वाले कर्मचारियों के भविष्य के बारे में सोच कर यह कंपनी कोई गलत फैसला ना करें -
अगर कंपनी प्रबंधकों को किसी प्रकार की परेशानी है तो वह अपनी बात रखे ताकि उनकी बात को केंद्र व हरियाणा सरकार तक पहुँचया जा सके।

इस मौके पर संदीप भारद्वाज पार्षद वार्ड नंबर 17, अनीश पाल, गौरव चौधरी, सतीश चोपड़ा, राजकुमार कौशिक प्रधान आर०डब्लू०ए० सेक्टर 55, रवि दत्त, दीपक अदलखा आदि भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages