Saturday, June 27, 2020

गुरुग्राम के रास्ते फरीदाबाद पहुंचा टिड्ढी दल, थाली-कनस्तर बजाकर भगाया, ग्रेटर नोएडा को कूच

फरीदाबाद(Abtaknews.com) 27जून,2020: जिला में शनिवार सुबह टिड्डी दल का प्रवेश। जिला प्रशासन की ओर से किसानों के सहयोग से टिड्डी दल से बचाव के लिए किए पुख्ता प्रबंध। फरीदाबाद के विभिन्न सैक्टर तथा गावों और खेतों के ऊपर से जा रहा है टिड्डी दल।
डीसी यशपाल  टिड्डी दल से जुड़ी हर गतिविधि पर रख रहे हैं नजर। संबंधित बीडीपीओ, संबंधित तहसीलदार, कृषि विभाग,जिला विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारी किसानों के साथ फसलों को नुकसान न पहुंचे इसके लिए बचाव के उठा रहे हैं कदम।
खेतों में थालियां बजाकर टिड्डियों से बना रहे हैं दूरी। तीनों  एसडीएम कर रहे हैं टिड्डी दल से बचाव में उठाए जा रहे पहलुओं की पूरी मोनिटरिंग। फरीदाबाद के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में टिड्डी दल पहुंचा, किसानों के होश उड़े, भगाने के लिए पुराने व नए तरीक़े अपना कर भगाने मे जुटे।गुरुग्राम के रास्ते अरावली पर्वत श्रृंखला से होते हुए फरीदाबाद की स्प्रिंग फील्ड कॉलोनी, सेक्टर 31-30, सेक्टर 28-29 होते हुए,ग्रेटर फरीदाबाद के गांव मवई, वजीरपुर,पलवली होते हुए,भोपानी, मंझावली से टिड्ढी दल ग्रेटर नोएडा प्रवेश कर गया। फरीदाबाद में लोगों ने थाली-कनस्तर बजाकर भगाया। टिड्ढी दल उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की तरफ कर कूच गर गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages