Friday, June 26, 2020

फरीदाबाद में कांग्रेसियों ने ‘शहीदों को सलाम दिवस’ के तहत दी भावभीनी श्रद्धांजलि

फरीदाबाद(Abtaknews.com)26जून,2020: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना के शहीद हुए 20 जवानों की शहादत को जिले के कांग्रेसियों ने ‘शहीदों को सलाम दिवस’ के रूप में मनाया। इस दौरान सेक्टर-12 स्थित शहीदी पार्क में कांग्रेसी नेताओं ने एकजुट होकर शहीद हुए अमर सपूतों को पुष्प अर्पित करके नमन किया और उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट की। कार्यक्रम के दौरान सभी कांग्रेसियों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति की प्रार्थना की। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कांग्रेसियों ने संयुक्त रूप से कहा कि इस अमर शहीदों की शहादत का भाजपा सरकार को सम्मान करना चाहिए और चीन के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब गलवान घाटी में स्थिति तनावपूर्ण थी तो सरकार ने उस समय सख्त कदम क्यों नहीं उठाएं, अगर केंद्र की भाजपा सरकार समय रहते नींद से जाग गई होती तो हमारे वीर शहीद मौत की नींद नहीं सोते।     
 कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि अब समय आ गया है, जब दुश्मन को 56 ईंच का सीना दिखाया जाए और उसी की भाषा में उसे जवाब दिया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि चीन के लिए भारत एक बड़ा बाजार है, ऐसे में सरकार को चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए, इतना ही नहीं बल्कि जितने भी टैंडर अथवा कार्य चीनी कंपनियों को दे रखा है, उन्हें तुरंत प्रभाव से रद्द करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि गुरूग्राम और फरीदाबाद में कूड़ा उठाने वाली चीनी कंपनी ईको ग्रीन का भी अनुबंध तुरंत निरस्त करना चाहिए। कांग्रेसियों ने कहा कि गलवान घाटी में शहीद हुए हमारे जवानों की शहादत हमेशा याद रखी जाएगी और कांग्रेस पार्टी उन सभी शहीद परिवारों के साथ है और उन्हें इस दुख की घड़ी में ढांढस बंधाती है। 
इस मौके पर विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक रघुबीर तेवतिया, पूर्व विधायक ललित नागर, वरिष्ठ कांगे्रसी नेता लखन कुमार सिंगला, मुकेश शर्मा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रियंका भारद्वाज कक्कड़, गुलशन बगगा, योगेश ढींगड़ा, राजेंद्र भामला, सतबीर डागर, राजन ओझा, मोहम्मद बिलाल, ललित भड़ाना, गौरव ढींगड़ा, डा. सौरभ शर्मा, अनुज शर्मा, संजय सोलंकी, अनीशपाल, बाबूलाल रवि, राजेश आर्य, भरत अरोड़ा, विकास वर्मा, वरूण तेवतिया, अशोक रावल, मनोज नागर, विजय कौशिक, आकाश सैनी, संदीप वर्मा, नरेश शर्मा, जितेंद्र चंदेलिया सहित जिले के अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages