Tuesday, June 9, 2020

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट व उसके सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कर्मचारियों का प्रदर्शन

फरीदाबाद(Abtaknews.com)7जून,2020:हिसार मार्किट कमेटी के सेक्रेटरी सुल्तान सिंह नैन के साथ मारपीट करने वाली भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट व उसके सहयोगियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार को अनेकों विभागों के कर्मचारियों ने डीसी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशव्यापी आंदोलन के फैसले के तहत कर्मचारी सेक्टर 12 ओपन थिएटर में एकत्रित हुए और वहां से प्रर्दशन करते हुए एसकेएस के राज्य प्रधान सुभाष लांबा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री, जिला प्रधान अशोक कुमार, सचिव बलबीर सिंह बालगुहेर ,खंड के प्रधान करतार सिंह व मार्किट कमेटी एसोसिएशन का राज्य कमेटी के सदस्य नरेंद्र दहिया की अगुवाई में भाजपा-जजपा सरकार के खिलाफ और सोनाली की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए डीसी आफिस पहुंचे और वहां जमकर प्रदर्शन किया। प्रर्दशन के बाद मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उपायुक्त की गैर मौजूदगी में एसडीएम फरीदाबाद को सौंपा गया। ज्ञापन में मार्किट कमेटी हिसार के सेक्रेटरी की सरकारी ड्यूटी पर आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ चुकी टिक टाक स्टार सोनाली व उसके सहयोगियों को बिना किसी देरी के गिरफ्तार करने और समझोते का दबाव बनाने के लिए सेक्रेटरी के खिलाफ सोनाली द्वारा दर्ज कराएं गए मुकदमे को रद्द करने की मांग की गई है। प्रर्दशन में मार्किट कमेटी मोहना, तिगांव, बल्लभगढ़ व डबुआ फरीदाबाद के कर्मचारियों ने भाग लेकर एकजुटता प्रकट की।
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने कहा कि अगर एक सप्ताह के भीतर हमलावरों को गिरफ्तार नहीं किया तो मार्किट कमेटियों के कर्मचारी हड़ताल पर चले जाएंगे और बाकी विभागों के कर्मचारी उनके समर्थन में सड़कों पर उतर जाएंगे।  जिसकी हर प्रकार की जिम्मेदारी सरकार की होगी। उन्होंने इस घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण एवं शर्मनाक बताया और इस मामले में भाजपा नेताओं की चुप्पी पर भी आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने बिल्कुल दो टूक कहा कि प्रदेश का कर्मचारी सत्ता के नशे में चूर ऐसे भाजपा नेताओं की दबंगई को किसी भी सूरत में सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग लड़ रहे कर्मचारी अपने मान सम्मान की रक्षा के लिए निर्णायक आंदोलन तक जाने में भी गुरेज नहीं करेंगे। उन्होंने भाजपा नेतृत्व से भी सोनाली को पार्टी से निकाल कर एक उदाहरण पेश करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में शीध्र कार्रवाई नहीं हुई तो ऐसे शरारती तत्वों के हौसले बुलंद होंगे और कर्मचारी नौकरी ही नहीं कर पाएंगे। वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने अपने संबोधन में कहा गया सोनाली ने पुलिस की मौजूदगी से सरकारी ड्यूटी पर तैनात मार्किट कमेटी हिसार के सेक्रेटरी को थप्पड़ों व चप्पलों से मारा है और इस बात को सोनाली मीडिया के सामने अभी तक कबूल कर रही है। इसमें जांच का मामला ही नहीं है, उसे तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया जा रहा है तो इसका मतलब साफ है कि सरकार उसको बचाने में लगी हुई है। इसी का फायदा उठाकर सोनाली सेक्रेटरी के चरित्र हनन करने में जुटी हुई है। जिसको लेकर कर्मचारियों में आक्रोश निरंतर बढ़ता जा रहा है।
 प्रर्दशन में उपरोक्त के अलावा  मार्किट कमेटियों के सेक्रेटरी इन्द्रपाल सिंह,लता देवी,रणधीर सिंह व नरेंद्र दहिया और सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की जिला एवं खंडों के पदाधिकारी धीरज चंदीला,धर्मबीर वैष्णव, मनोज, राकेश चिंडालिया, रधबीर चौटाला,बल्लू आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages