नारनौंद में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बोले किसानों व जनता का हित सर्वोपरि

नारनौंद(Abtaknews.com)20जून,2020:नारनौंद व बास अनाज मंडियों में अव्यवस्थाओं की शिकायतों के बीच उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मार्केट कमेटी सचिव को सस्पेंड तथा जिला खाद्यापूर्ति नियंत्रक को चार्जशीट करते हुए पूरे मामले की जांच मुख्यालय के उच्चाधिकारियों से करवाने के आदेश दिए हैं।शनिवार को उपमुख्यमंत्री नारनौंद में जनसमस्याओं की सुनवाई करने उपरांत अनाज मंडी का दौरा कर रहे थे। इस दौरान आढ़तियों व किसानों ने गेहूं की बर्बादी और उन्हें हुए भारी नुकसान को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के समक्ष अपनी बात रखी थी।

उपमुख्यमंत्री ने आढ़तियों व किसानों को आश्वासन दिया कि सरकार उनका नुकसान नहीं होने देगी। इस संबंध में उन्होंने मौके पर ही चंडीगढ़ मुख्यालय पर हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड व खाद्यापूर्ति विभाग के प्रशासनिक सचिवों से फोन पर बात की और उन्हें मंडियों में फैली अव्यवस्थाओं के लिए मार्केट कमेटी सचिव राजेंद्र व डीएफएससी सुभाष सिहाग के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा। इसके साथ ही पूरे मामले की जांच व नुकसान के आकलन के लिए उन्होंने मुख्यालय की एक कमेटी गठित करने के भी निर्देश दिए। यह कमेटी सोमवार को क्षेत्र का दौरा करेगी और यहां हुए नुकसान के आकलन के बाद जिम्मेदार अधिकारियों की जवाबदेही भी तय करेगी।

अनाज मंडी का दौरा करते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रथम दृष्टया अनाज मंडी से पानी की निकासी न होने तथा अधिकारियों की लापरवाही के कारण हजारों मीट्रिक टन गेहूं का नुकसान हुआ लगता है। उन्होंने कहा कि किसी के साथ भी गलत नहीं होने दिया जाएगा और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसी भी आढ़ती या किसान का कोई नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान हित हमारे लिए सर्वोपरि है।

इससे पूर्व उन्होंने दादा देवराज धर्मशाला में 100 जन समस्याओं पर सुनवाई की। क्षेत्र के लोगों ने मुख्य रूप से बिजलीपानीसड़कसीवरेजगलीबीपीएल राशन कार्ड सहित अन्य समस्याएं उपमुख्यमंत्री के समक्ष रखीं। उपमुख्यमंत्री ने मौके पर ही समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी आदेश दिए। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाया जाएगा।
      
इस अवसर पर पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानकएसडीएम विकास यादवउपमुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर सतीश बेनीवालआईएफएस डॉ. सुनील कुमारजजपा के जिलाध्यक्ष जयपाल बांडाहेड़ीयुवा जिला प्रधान अमित बूराहलका प्रधान ओमप्रकाश खरबलाअमरजीत मलिकमनजीत कापड़ोमहिला जिला प्रधान छन्नो देवीसेवापति पानुअनिल दुहनईश्वर सिंघवाकुलबीर उर्फ ढिल्लु सहित पंचायत निकायों के प्रतिनिधिवरिष्ठ पार्टी पदाधिकारीआढ़ती एसोसिएशन के सदस्यविभिन्न गांवों से आए किसानगणमान्य नागरिक व विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

No comments

Powered by Blogger.