बवानीखेड़ा के अंबेडकर भवन की होगी कायापलट, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जारी की ग्रांट

भिवानी(Abtaknews.com)16जून,2020: भिवानी के बवानीखेड़ा कस्बे में बने अंबेडकर भवन की जल्द ही कायापलट होगी और यह चमक उठेगा। अंबेडकर भवन की कायापलट के लिए बाकायदा राशि जारी हो चुकी है और जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा। इसके अलावा सुई गांव के युवाओं को भी जिम की सौगात मिलेगी। धनाना गांव के लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए भी आरओ प्लांट के लिए भी धनराशि जारी हो चुकी है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बवानीखेड़ा विधानसभा में विभिन्न कार्यों के लिए करीबन 30 लाख रूपये की राशि आवंटित की है।

बवानीखेड़ा कस्बे के लोगों ने दुष्यंत चौटाला से मिलकर कस्बे में बने अंबेडकर भवन की दशा सुधारने की मांग की थी और दुष्यंत चौटाला ने उनकी इस मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया था। दुष्यंत चौटाला ने हलके के लोगों की मांग को पूरा करते हुए अंबेडकर भवन के लिए 5 लाख 83 हजार रूपये की राशि अतिरिक्त उपायुक्त भिवानी को भेज दी है। सुई गांव के युवाओं की मांग पर दुष्यंत चौटाला ने जिम का सामान खरीदने के लिए एक लाख 98 हजार 252 रूपये जारी किए हैं।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बड़ेसरा गांव की बागड़ी चौपाल के लिए भी दो लाख 50 हजार रूपये दिए हैं। इसी तरह बड़सी जाटान स्थित चौ. देवीलाल चौपाल के लिए पांच लाख 30 हजार रूपये तथा मुंडाल खुर्द की सामान्य चौपाल के लिए पांच लाख रूपये की धनराशि आवंटित की है।

धनाना तृतीय में गांव वासियों को पीने का स्वच्छ जल उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने आरओ प्लांट लगाने के लिए चार लाख 17 हजार 220 रूपये दिए हैं। इसी तरह पपोसा गांव में वाटर टैंकर देने के लिए एक लाख चार हजार सात सौ रूपये जारी किए हैं। सैय गांव की राजपूत चौपाल में निर्माण कार्य के लिए अढ़ाई लाख रूपये की धनराशि दी गई है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी-भाजपा गठबंधन सरकार प्रदेश की जनता के लिए समान रूप से विकास कार्य करने की सोच रखती है। उन्होंने कहा कि समान व तीव्र विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए गठबंधन सरकार जनता को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को मूलभूत सुविधाएं हर कीमत पर मिलनी चाहिए ताकि उनके जीवन में सरलता और उन्नति आए।

No comments

Powered by Blogger.