Thursday, June 25, 2020

छात्र आंदोलन की जीत हुई, सरकार का आभार :- आशीष राजपूत

फरीदाबाद (Abtaknews.com) 25जून,2020:बीते एक माह से हरियाणा के अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाओं को कॉलेज में न कराने को लेकर जारी छात्रों का आंदोलन आखिरकार सफल हुआ। हरियाणा सरकार ने छात्रों की समस्या का संज्ञान लेते हुए सभी वर्ष के विद्यार्थियों की परीक्षा लेने का फैसला वापस ले लिया है। हायर एजुकेशन हरियाणा द्वारा जारी नोटिस के अनुसार अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को भी जनरल प्रोमोट किया जायेगा। 50 प्रतिशत पिछले वर्ष के रिजल्ट और 50 प्रतिशत इंटरनल के आधार पर छात्रों को पास किया जायेगा। इस फैसले से छात्रों में ख़ुशी का माहौल है।
इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहे गुरुग्राम के छात्र नेता आशीष राजपूत ने कहा कि हम इस फैसले से खुश हैं और सरकार का आभार व्यक्त करते हैं। हमारी मेहनत रंग लाई। मैं अपने सभी साथियों का भी आभार व्यक्त करता हूँ जिन्होंने आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाई। बीते एक माह से हम कोरोना वायरस महामारी के कारण परीक्षा कराने का विरोध कर रहे थे। ऐसे में परीक्षाओं का रद्द होना छात्र एकता की जीत को दर्शाता है। इस फैसले से गुरुग्राम के करीब आठ हजार विद्यार्थियों सहित हरियाणा के सवा लाख विद्यार्थियों को राहत मिली है।
गुरुग्राम में महामारी से हालात बेहद खराब हैं। हरियाणा में बढ़ते केस के साथ ही सोनीपत, रोहतक, फरीदाबाद में महामारी का कहर जारी है। ऐसे में कॉलेज परीक्षाओं का न होना अच्छी बात है। अभी छात्र विश्वविद्यालय की तरफ से आधिकारिक नोटिस का इंतज़ार कर रहे हैं जिससे रिअपीयर को लेकर बनी भ्रांति भी सुलझ जाये।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages