जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद और पलवल डोनर्स क्लब ने वितरित किये निशुल्क सैनेटरी नैपकिन

फरीदाबाद(Abtaknews.com)01जून,2020: जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के सयुंक्त तत्वावधान में फरीदाबाद के स्लम एरिया में कोरोना वायरस  संक्रमण के चलते हुए लॉकडाउन में आर्थिक तौर पर कमजोर बालिकाओं और महिलाओं को निशुल्क सेनेटरी नैपकिन बांटे। कार्यक्रम का संयोजन जिला रेड क्रॉस सोसायटी फरीदाबाद के सचिव विकास कुमार और जिला रेडक्रॉस सोसायटी के आजीवन सदस्य और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल ने किया। इस अवसर पर जिला रेड क्रॉस सोसायटी फरीदाबाद के सहसचिव बिजेन्द्र सौरोत, सहायक पुरुषोत्तम सैनी और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज अल्पना मित्तल ने भी निज स्वच्छता के प्रति जागरुक कर सेनेटरी नैपकिन बांटने में सहयोग दिया।
सचिव विकास कुमार ने कहा कि जरूरतमंद महिलाओं और बालिकाओं को निशुल्क सेनेटरी नेपकिन और बिस्कुट वितरित कर संस्था ने सराहनीय कार्य किया। उन्होंने इस मुश्किल के समय में महिलाओं की जरूरत पूरी की है। उम्मीद करते हैं कि संस्था आगे भी इसी तरह से अपना योगदान करती रहेगी। 
विकास मित्तल व पुरुषोत्तम सैनी ने बताया कि गत दिनों से कोविड-19 के मद्देनजर लागू  लॉकडाउन में पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज लोगों को निज स्वच्छता के बारे में जागरुक कर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आर्थिक तौर पर कमजोर महिलाओं और बालिकाओं को मुफ्त सेनेटरी नेपकिन, फेस मास्क, सेनेटाइजर, दस्ताने, बिस्किट व नमकीन आदि उपलब्ध करा रहा हैं। 
क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल ने निज स्वच्छता और कैंसर के प्रति जागरुक करते हुए कहा मासिक धर्म के दौरान महिलाओं को सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए ताकि गंभीर बीमारियों से बचा जा सके। उन्होंने महिलाओं को सेनेटरी पैड का महत्व बताते हुए कहा कि मासिक धर्म के दौरान कपड़े की जगह पैड का उपयोग अवश्य किया जाना चाहिए। इसे नजरंदाज करना खतरनाक साबित हो सकता है। उन्होंने बताया कि संस्था के द्धारा अब तक में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किये बिना अब तक लगभग 5000 सैनेटरी पैड वितरित किये जा चुके हैं।

No comments

Powered by Blogger.