Header Ads

Header ADS

स्वदेशी जागरण मंच फरीदाबाद पश्चिम के द्वारा चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका, किया प्रदर्शन

फरीदाबाद(Abtaknews.com)21जून,2020: गलवान घाटी में भारत के वीर सपूतों की हत्या के विरोध में प्रदेशभर में आक्रोश है। जगह-जगह चीन के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी हो रही है। वहीं स्वदेशी जागरण मंच फरीदाबाद पश्चिम के द्वारा चीन के खिलाफ जवाहर कालोनी, डबुआ कालोनी व प्याली चौक पर रैली निकाल कर चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंक विरोध प्रदर्शन किया गया। इसी दौरान दीप जलाकर व 2 मिनट का मौन रखकर शहीद हुए सैनिकों को श्रदांजलि दी गई। मंच के सभी सदस्यों ने चीन की वस्तुओं का पूर्ण रूप से बहिष्कार करने का संकल्प लिया व स्वदेशी वस्तुओं को अपनाने की अपील की ताकि अपना भारत पूर्ण रूप से आत्मनिर्भर भारत बन सके। इसके लिए स्वदेशी जागरण मंच ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक डिजिटल हस्ताक्षर अभियान चलाया हुआ है, सभी लोग इस अभियान का हिस्सा बने। मंच ने कहा कि इस www.joinswadeshi.com वेबसाइट से स्वदेशी विदेशी की जानकारी ले।
फरीदाबाद स्थित प्याली चौक पर मंच के सदस्यों ने इकट्ठा होकर चीन के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि चीन हमेशा से धोखेबाज रहा है। उसके सामानों का मोह त्यागना होगा। अब चाइनीज सामान का बहिष्कार किया जाएगा।  साथ ही यह भी कहा कि देश के वीर जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। सरकार मुंहतोड़ जवाब देगी। इसके बाद उन्होंने चीनी राष्ट्रपति के पूतले में आग लगाकर अपना गुस्सा प्रकट किया। गौरतलब हो कि चीन द्वारा धोखे से भारतीय सैनिकों पर हमला किया गया और 20 जवान शहीद हो गए थे।

इस मौके पर स्वदेशी जागरण मंच के विभाग सम्पर्क प्रमुख अमरदीप सिंह, जिला संयोजक जितेंद्र कुमार, सह जिला संयोजक दुर्गेश कश्यप व जिला विद्यार्थी प्रमुख धरमवीर, सूरज कुमार, गिरीश लखानी व कपिल बघेल व समाज के अन्य लोग भी मौजूद रहे।


No comments

Powered by Blogger.