शोध गुणवत्ता के लिए उन्नत अनुसंधान विधियां का उपयोग जरूरीः प्रो. दिनेश कुमार

फरीदाबाद(Abtaknews.com)9जून,2020: जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए फरीदाबाद के प्रबंधन अध्ययन विभाग द्वारा शोध कार्य की उन्नत विधियों पर एक सप्ताह का फैकल्टी डेवलेपमेंट प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम का उद्घाटन कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने किया। इस अवसर पर डी.वाई. पाटिल एजुकेशन सोसायटी, कोहलापुर के कुलपति प्रो. राकेश कुमार मुद्गल उद्घाटन सत्र के मुख्य वक्ता थे।
विभाग के अध्यक्ष डॉ. आशुतोष निगम ने अतिथियों और प्रतिभागियों का स्वागत किया और कार्यक्रम के प्रारूप तथा उपयोगिता पर चर्चा की। 
इस अवसर पर बोलते हुए प्रो. दिनेश कुमार ने अकादमिक गतिविधियों की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए अनुसंधान में उन्नत अनुसंधान विधियों के महत्व पर बल दिया। उन्होंने अकादमिक शोध को बढ़ावा देने के लिए विभाग के प्रयासों को सराहनीय बताया। 
मुख्य संबोधन में प्रो. राकेश मुद्गल ने कहा को ज्ञान अर्जन के लिए सही तथ्यों को प्राप्ति तथा उचित कार्यान्वयन आवश्यक है। इसलिए, ज्ञान अर्जन के लिए प्रौद्योगिकी को उपयोगी बनाये। उन्होंने शोध कार्याें को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। 
आनलाइन प्लेटफार्म पर आयोजित कार्यक्रम में 87 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे है। कार्यक्रम का समन्वयन डॉ. रूपाली मदान और ज्योत्सना चावला द्वारा किया गया जा रहा है।

No comments

Powered by Blogger.