यमुनानगर समेत सभी पांचों जिलों से लिए गये आटे के सैंपलों की जांच जारी: दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़(Abtaknews.com)24जून,2020: प्रदेश के सभी सरकारी डिपो पर लोगों को पौष्टिक आटा मिलेगा या गेहूंयह फैसला राज्य के पांच जिलों में वितरित किए गए पौष्टिक आटे की गुणवत्ता की जांच के आधार पर लिया जाएगा। यह जानकारी खाद्य एवं आपूर्ति विभाग का जिम्मा संभाल रहे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी।

डिप्टी सीएम ने कहा कि पिछले दिनों यमुनानगर जिले में भेजे गये पौष्टिक आटे की गुणवत्ता को लेकर शिकायतें मिली थी। इसके बाद विभाग द्वारा वहां से जांच के लिए सैंपल लिए गये। उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने के बाद प्रदेश सरकार ने सतर्कता बरतते हुए पांचों जिलों में वितरित किये जा रहे पौष्टिक आटे की गुणवत्ता की जांच का निर्णय लिया। इसी के तहत प्रत्येक जिले के पांच-पांच डिपो से सैंपल लेकर जांच करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इसकी गुणवत्ता की जांच के आधार पर ही अब आगे यह निर्णय लिया जाएगा कि प्रदेश भर में डिपो उपभोक्ताओं को पौष्टिक आटा दिया जाए या गेहूं के वितरण को ही जारी रखा जाये।     

दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रदेश के पांच जिलों अम्बालाकरनालहिसारयमुनानगर व रोहतक में यह पोषणयुक्त आटा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसे पहले पीजीआई की सिफारिशों पर राज्य सरकार ने अम्बाला व करनाल में पायलट आधार पर शुरू किया था। साथ ही उपमुख्यमंत्री ने कहा कि खाद्य वस्तुओं में मिलावट को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता को लेकर पूरी तरह गंभीर हैं और खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पदार्थों में मिलावट के रोकथाम के लिए निरंतर आमजन को जागरूक और समय-समय पर सैम्पलिंग करवाई जा रही है।
----------------------------------------------------
मुनिश्री उपेंद्र मुनि जी ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को दिया आशीर्वाद
चंडीगढ़, 24 जून। मुनि श्री उपेंद्र मुनि जी ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मुलाकात कर उन्हें आर्शीवाद दिया हैं। वे पैदल यात्रा करते हुए उपमुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे थे। इस दौरान डिप्टी सीएम ने मुनि जी का स्वागत करते हुए उनके चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भारत की भूमि पर कई महापुरुषों और संतों ने जन्म लिया और लोगों को सही दिशा दिखाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि संतों की कृपा से नेक काम किए जा रहे हैं।

इससे पूर्व श्री उपेंद्र मुनि जी चंडीगढ़ सेक्टर-स्थित जेजेपी प्रदेश कार्यालय में भी पहुंचे। यहां उनके पहुंचने पर पार्टी के प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह ने उनका स्वागत किया और उनका आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर जेजेपी के पंचकुला शहरी वरिष्ठ उप-प्रधान एवं माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के सदस्य नरेंद्र जैनएमएसएमई सब कमेटी (हरियाणा) के चेयरमैन एडवोकेट लोकेश जैनसुनील जैनभूपेंद्र साहनी आदि मौजूद रहे।

No comments

Powered by Blogger.