Friday, June 19, 2020

कुमारी सैलजा ने सिविल अस्पताल में मरीजों को फल व स्वास्थ्य कर्मियों को बांटे मेडिकल उपकरण

फरीदाबाद(Abtaknews.com)19जून,2020: हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्षा कुमारी सैलजा ने गलवान घाटी में देश की रक्षा करते हुए भारतीय सेना के शहीद हुए 20 सैनिकों की शहादत को नमन करते हुए कहा कि हमारे निहत्थे सैनिकों को चीनी सेना ने धोखे से मार दिया और सरकार गहरी नींद में सोती रही। बॉर्डर पर पिछले कई महीनों से स्थिति तनावपूर्ण चल रही थी, इसके बावजूद सरकार ने इसे गंभीरता से क्यों नहीं लिया। कुमारी सैलजा ने कहा कि आज समूचा देश चीन की इस नापाक हरकत के खिलाफ आक्रोश में है और सरकार से जवाब मांग रहा है कि 20 सैनिकों की शहादत का चीन को कब मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज चीन और नेपाल भारत की ओर टेढ़ी नजरों से देख रहे है इसलिए अब समय आ गया है, जब प्रधानमंत्री को अपने 56 इंच का सीना दुश्मनों को कुमारी सैलजा शुक्रवार को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोऑर्डिनेटर गौरव ढींगडा के 2 नंबर स्थित कार्यालय पर पत्रकारों को संबोधित कर रही थी। वे आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के जन्मदिवस के मौके पर फरीदाबाद पहुंची। 
सर्वप्रथम उन्होंने ओल्ड फरीदाबाद चौक स्थित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण और हमारे वीर सैनिकों की शहादत को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार अपना जन्मदिन नहीं मनाने का निर्णय लिया है। कांग्रेस पार्टी ने उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए इस दिन कोई उत्सव मनाने के बजाय जरूरतमंदों की मदद करने और कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करने का फैसला लिया है। आज  कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा पूरे देश और हमारे प्रदेश में ब्लॉक स्तर से लेकर जिला स्तर तक जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री, खाना, फल, मास्क, सेनेटाइजर आदि का वितरण किया जा रहा है। इसके साथ ही मरीजों की निस्वार्थ सेवा कर उत्कृष्ट कार्य करने वाले कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जा रहा है व उन्हें पीपीई किट, एन-95 मास्क इत्यादि वितरित किए जा रहे हैं। प्रदेशाध्यक्ष सैलजा ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि 20 लाख करोड़ के पैकेज में आम आदमी को क्या राहत मिल रही है, इसका सरकार जवाब दें।  आज संकट के इस समय में प्रदेश की सरकार को आम जन की ओर ध्यान देना चाहिए और कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए प्रभावी कदम तुरंत उठाने चाहिए। इसके साथ ही प्रदेश में बिजली, पानी व हाउस टैक्स को माफ किया जाना चाहिए। केंद्र और प्रदेश की सरकार को दिखावा ना करके एक ठोस रोड मैप बनाकर आर्थिक पैकेज का ऐलान करना चाहिए। जिससे उद्योग धंधों को कुछ राहत मिल सके और रोजगार में भी वृद्धि हो सके। कुमारी सैलजा ने 1983 पीटीआई शिक्षकों की भर्ती रद्द होने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार इन शिक्षकों के लिए बीच का रास्ता निकाल कर इन्हें राहत प्रदान करें। इन्हें 10 वर्ष का अनुभव भी है। उन्होंने कहा कि कभी सरकार कहती है, धान नहीं उगाओ, फिर कहती है, उगा सकते है, सरकार अपने ही निर्णय पर कायम नहीं रहती और बदलती रहती है। यह सरकार केवल जुमले और धोखेबाजों की सरकार है। ऐसे वक्त में जब विपक्ष सहयोग कर रहा है, हर आदमी अपनी क्षमता अनुसार गरीबों की मदद कर रहा है, उसके बावजूद सरकार आम लोगों की पीड़ा, उनके दुख दर्द को समझ नहीं पा रही।  उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कोरोना महामारी ने हर वर्ग को प्रभावित किया है, प्रदेश में कोविड-19 के आंकड़े डबल होते जा रहे है, खासकर दिल्ली एनसीआर में इसका प्रभाव ज्यादा है।   
   एक ओर हमारे स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मचारी बेहतर काम कर रहे है, लेकिन प्रदेश सरकार की व्यवस्था पूरी तरह से लचर साबित हो रही है, स्वास्थ्य कर्मचारियों को बेहतर उपकरण व सुरक्षा के इंतजामात भी नहीं मुहैया करवाए जा रहे। टेस्टिंग एक पहलु ऐसा है, जिसमें भी कई खामियां है, जो लैब बनाई जाती है, वह बाद में बंद कर दी जाती है। आज के इस दौर में ऐसी व्यवस्थाओं से आम लोगों में भाजपा सरकार के प्रति विश्वास कम हो रहा है, जबकि सरकार का कार्य लोगों का विश्वास जीतना होता है। इससे पूर्व उन्होंने फरीदाबाद के बीके अस्पताल में कोरोना योद्धाओं को पीपीई किट, मास्क वितरित कर सम्मानित किया और श्याम नगर बस्ती में जरूरतमंदों को राहत सामग्री वितरित की। इस अवसर पर विधायक नीरज शर्मा, पूर्व संसदीय सचिव रामकिशन, पूर्व विधायक ललित नागर, पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया, आनंद कौशिक, विजय प्रताप, प्रदेश प्रवक्ता संजीव भारद्वाज, पं. योगेश गौड़, सतबीर डागर, राजन ओझा, बलजीत कौशिक, सुमित गौड़, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, राकेश भड़ाना, योगेश ढींगड, अनिल शर्मा, प्रियंका भारद्वाज कक्कड़, मनोज अग्रवाल, गौरव ढींगड़ा, जगन डागर, मोहम्मद बिलाल, अनीशपाल, नीरज गुप्ता, अमित कक्कड़, मनोज नागर, तरूण तेवतिया, पराग शर्मा, गुलशन बगगा, अशोक रावल, संजय सोलंकी, राजेश आर्य, डा. सौरभ शर्मा, ईशांत कथूरिया, अहसान कुरैशी, राजगोपाल ढींगड़ा, दिनेश शर्मा, मोनू मखीजा, सोनू थापर, विशाल भाटिया सहित जिले के तमाम कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।  

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages