Thursday, June 4, 2020

जे.सी.बोस विश्वविद्यालय विद्यार्थी के लिए शुरू की ‘भरोसा’ हेल्पलाइन सेवा

फरीदाबाद(Abtaknews.com)4जून,2020:कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर विद्यार्थियों को मानसिक स्वस्थ्य संबंधी परामर्श एवं उनकी समस्याओं के निवारण के लिए जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के डीन स्टूडेंट वेलफेयर कार्यालय द्वारा ‘भरोसा’ हेल्पलाइन सेवा शुरू की है। इस सेवा का लाभ विद्यार्थी हेल्पलाइन नम्बर 9818107139 पर काॅल करके उठा सकते है।
हेल्पलाइन नम्बर जारी करते हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अनिश्चिताओं का माहौल है और ऐसे समय में विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई, परीक्षा और भविष्य को लेकर कई प्रकार की चिंताएं हो सकती है जोकि स्वाभाविक है और यह चिंता उनके मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती है। उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन को शुरू करने का उद्देश्य विद्यार्थियों से निकटतम जुड़ाव पैदा करना है ताकि विद्यार्थी अपनी समस्याओं को रख सके और समाधान पा सके।
कुलसचिव डाॅ. एस.के. गर्ग ने डीन स्टूडेंट वेलफेयर कार्यालय के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इस हेल्पलाइन सेवा को प्रभावी बनाया जाये ताकि जरूरी सूचनाओं को लेकर विद्यार्थियों को परेशानी का सामना न करना पड़े। 
हेल्पलाइन को डीन स्टूडेंट वेलफेयर डाॅ. लखविन्दर सिंह तथा डिप्टी डीन डाॅ. सोनिया की देखरेख में संचालित किया गया है। डाॅ. लखविन्द्र सिंह ने बताया कि इस हेल्पलाइन का उपयोगी विद्यार्थी कार्यदिवस के दौरान कर सकते है। इसके अलावा, विद्यार्थी अपनी समस्याओं को ईमेल द्वारा helplinedswymca@gmail.com पर भी दर्ज करवा सकते है। ईमेल के माध्यम से भेजी जाने वाली समस्याओं के साथ विद्यार्थियों को अपना नाम, रोल नम्बर, संपर्क नम्बर तथा कक्षा का उल्लेख भी करना है

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages