Saturday, June 6, 2020

पलवल में आयुष विभाग द्वारा किया गया इम्यूनिटी बूस्टिंग होम्योपैथिक दवा का वितरण

पलवल(Abtaknews.com)06जून,2020:आयुष विभाग के जिला आयुष अधिकारी डा. जसवीर अहलावत के मार्गदर्शन में होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारियों ने जिला पलवल में इम्यूनिटी बूस्टिंग दवा आर्सेनिक 30 का वितरण किया। डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने पलवल के विधायक दीपक मंगला के आवास पर 500 परिवारों के लिए दवा दी और उन्हें जिला पलवल में दवा वितरण की जानकारी दी। विधायक दीपक मंगला ने विभाग व उनके कार्यों की प्रशंसा कर उनका उत्साहवर्धन किया।
उल्लेखनीय है कि वैश्विक महामारी के दौरान लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए आयुष विभाग इम्यूनिटी बूस्टिंग आयुर्वेदिक व हौम्योपैथिक दवाओं का वितरण निरंतर कर रहा है। इसके साथ ही उन्होंने पलवल में भारतीय स्टेट बैंक, आईडीबीआई बैंक, रेडक्रॉस सोसाइटी, रोटरी क्लब, भारत विकास परिषद, मीडिया सेंटर, लोक संपर्क विभाग में भी सभी कर्मचारियों को हौम्योपैथिक दवा दी। डा. ममता रानी ने नगर परिषद कार्यालय पलवल, कोली समाज सेवा समिति, पुलिस चौकी भवन कुंड, पंजाब नेशनल बैंक में सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों को दवा का वितरण किया। श्री कटारिया ने डा. ममता द्वारा जनहित सेवा की सराहना की।
डा. विजय कुमार ने हथीन में एसडीएम कार्यालय, पुलिस थाना हथीन, एचडीएफसी बैंक में दवा का वितरण किया। डा. वंदना आर्य व रविशंकर ने मार्केट कमेटी हथीन, आर.एम. कटर कंपनी के मैनेजमेंट सहित पूरे स्टॉफ को और सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक भंगूरी में दवा का वितरण किया। डा. गुलफाम ने घर्रोट में सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक, ग्राम पंचायत समिति, कान्हा कंकरीट उद्योग में सभी के लिए दवा वितरण की। सभी चिकित्सकों ने महत्वपूर्ण संदेश जैसे मुंहु को मास्क या कपड़े से ढकना व दो गज का सोशल डिस्टेंस का पालन करना तथा हाथों को साबुन से धोने के बारे में भी सभी को जागरूक किया।
---------------------------------------------------------------------------
अब तक 54 लोग कोरोना को मात देकर कोविड अस्पताल से हुए डिस्चार्ज
पलवल, 06 जून। सिविल सर्जन डॉ. ब्रह्मदीप ने कहा कि जिला में शनिवार को कोरोना के 15 केस सामने आए हैं। जिला में अब पॉजीटिव केस 103 से बढकर 118 हो चुके हैं, जिनमें से 54 लोग ठीक होकर घर जा चुके है। जिला में सर्विलांस पर 6825 लोग आ चुके है, जिनमें से 3651 लोगों की सर्विलांस अवधि पूर्ण हो चुकी है और कुल 3174 लोग अभी सर्विलांस पर हैं। जिला में 347 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। जिला के 6536 सैंपल्स में से 6071 की रिपोर्ट नेगेटिव है। उन्होंने बताया कि हमारे पास लगातार दूसरे प्रेदेशों से काफी लोग आ रहे है। लगातार उनकी स्क्रीनिंग जारी है और हमारे नागरिक अस्पताल में दुकानदरों व गर्भवती महिलाओं व आपातकालीन में आने वाली सभी मरीजों की जांच की जा रही है। जिला के 8228 लोगों की साइक्लॉजिकल काउंसलिंग की जा चुकी है।
उन्होंने लोगों से आह्वïान किया है कि नागरिक कही पर भी भीड़ देखे तो जिम्मेदार नागरिक होने के नाते एक दूसरे को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक करें। उन्होंने लोगो से अपील की है कि कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन का साथ देंगे तो हम जल्द ही इस जंग को जीत पाएंगे। उन्होंने लोगों से कहा है कि जब तक जरुरी न हो तब तक घर से न निकले और सामाजिक दूरी बनाए रखें तथा मास्क पहनकर ही घर से निकले। किसी को भी अपने आस-पास संदिग्ध मरीज की जानकारी मिले तो वे तुरंत हेल्पलाइन नंबर- 1950, 100, 108, 7027840481, 01275-240022 पर जानकारी दे। उन्होंने सभी दुकानदारो व नागरिकों से अपील की है कि सभी घर से मास्क पहनकर निकले और बार-बार अपने हाथों को 20 सेकंड तक साबुन से धोए व सैनिटायज करें। उन्होंने बताया कि अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करे ताकि अपने आस-पास के संदिग्ध मरीजों की सूचना प्राप्त होती रहे। उन्होंने दुकानदारों से आह्वïान किया है कि वे अपनी दुकानो में ग्राहकों  की भीड़ ना लगाए। सभी के लिए सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करवाना सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages