Tuesday, June 2, 2020

निरंतर बारिश से फरीदाबाद के चार्मवुड विलेज में बाढ़ जैसे हालात बन गए,सडक़ों पर चार फीट पानी जमा

फरीदाबाद(Abtaknews.com)2 जून,2020: प्री मानसून बरसात से औद्योगिक नगरी फरीदाबाद के चार्मवुड विलेज में बाढ़ जैसे हालात बन गए। सडक़ों पर तीन से चार फीट तक पानी जमा हो गया तथा बेसमेंट पानी से लबालब भर गए। जलभराव से क्षेत्र के लोगों में रोष व्याप्त है। निगमायुक्त ने शीघ्र ही नाले की सफाई करवाने के साथ-साथ नाले पर बने अवैध निर्माणों के खिलाफ भी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।
गौरतलब है कि सूरजकुण्ड, लकडपुर, दयालबाग, शिव दुर्गा विहार, चार्मवुड विलेज व भारत विहार आदि क्षेत्रों के गंदे पानी की निकासी के लिए वर्षों पूर्व नगर निगम ने 40 फीट के नाले का निर्माण कराया था। बताया गया है कि उक्त नाले पर अवैध निर्माण किए जा चुके है तथा भारत विहार में तो पुलिया के ऊपर ही अवैध निर्माण कर नाले को विरोध कर दिया है। नाला अवरूद्ध होने के चलते पानी की निकासी नहीं हो पाती है तथा कल हुई प्री मानसून बरसात से नाला ओवरफ्लो हो गया तथा गंदा पानी सडक़ों पर आ गया। नाले का गंदा पानी सडक़ों पर आने से चार्मवुड विलेज, भारत विहार आदि क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। सडक़ों व बेसमेंट में गंदा पानी जमा होने से इन क्षेत्रों के लोगों में निगम प्रशासन के खिलाफ रोष व्याप्त है।
क्या कहते है आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष -- चार्मवुड विलेज आरडब्लयूए के अध्यक्ष महेन्द्र कुमार गुप्ता का कहना है कि नाले पर हुए अवैध निर्माणों व सफाई के संदर्भ में कई बार निगम प्रशासन को लिखित शिकायत दी जा चुकी है, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जलभराव होने से लोग घरों से भी नहीं निकल पा रहे है।
क्या कहते है निगमायुक्त --- निगमायुक्त यश गर्ग का कहना है कि नाले की सफाई कराने के साथ-साथ अवैध निर्माणों के संदर्भ में शीघ्र कार्यवाही अमल में लाई जाएगी तथा लोगों की समस्या का निराकरण कराया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages