Monday, June 1, 2020

अधिकारी मुस्तैदी के साथ लाकडाउन-5 के चेलेंज का सामना करके उसे बेहतर तरीके से करें क्रियान्वित

फरीदाबाद(Abtaknews.com)01जून,2020: जिलाधीश यशपाल ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत आदेश पारित कर जरूरी सेवाओं को छोड़कर लोगों के आवागमन पर रात्रि 9 बजे से प्रातः 5 बजे तक प्रतिबंध लगाया है। यह आदेश 30 जून तक प्रभावी रहेंगे।
जिलाधीश ने आदेशों में बताया कि कोविड-19 महामारी से लोगों को सुरक्षित रखने, उनके स्वास्थ्य की सुरक्षा करने के उद्देश्य से सरकार की ओर जारी हिदायतों की अनुपालना के मद्देनजर यह आदेश पारित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में गृह मंत्रालय व राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन की ओर से भी हिदायतें जारी की गई हैं। इन आदेशों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269  व 270 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी।
--------------------------
फरीदाबाद, 1 जून। हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने कहा कि कोविड-19 व लाकडाउन-5 जिला प्रशासन व पुलिस विभाग के लिए अलग तरह के चैलेंज लेकर आ रहा है। इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में पुलिस व प्रशासनिक तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मुस्तैदी के साथ लाकडाउन-5 के चेलेंज का सामना करके उसे बेहतर तरीके से क्रियान्वित सुनिश्चित करना है।
मुख्य सचिव ने सोमवार को सभी मंडल आयुक्तों व उपायुक्तों, पुलिस व स्वास्थ्य  विभाग के अधिकारियों को विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि इस लाकडाउन में लाकडाउन-1,2,3 व 4 से अलग प्रकार के चेलेंज  होंगे। इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों में सरकार की हिदायतों के अनुरूप प्लान तैयार करके इन्हें क्रियान्वयन करें। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर पुलिस व प्रशासनिक तौर पर कांटेक्ट बैसिस के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाए। सभी जिलों में कंटेनमेंट जोन चिन्हित करके उन इलाकों में प्रशासन का सहयोग करने वाले लोगों के फोन नंबर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दंे।  
विडियो कांफ्रेंस में उपायुक्त यशपाल ने बताया कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार लाकडाउन-5 के प्लान के अनुसार जिला में तैयारियां पूरी करके इन्हें बेहतर तरीके से पूरा किया जाएगा। कोरोना वायरस के पाॅजीटिव केसों को चिन्हित करना व उनके संपर्क में रहे लोगों को तुरंत क्वारेंटाइन करना हमारी प्राथमिकता होगी। इसके लिए पुलिस व प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी आपसी तालमेल बनाकर सभी चेलेंज को बेहतर तरीके से पूरा किया जाएगा। उन्होंने जिला में  पुलिस व प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा किए गए प्रबंधों की जानकारी भी विस्तार पूर्वक दी।  
विडियो कान्फ्रेंस में मुख्यमन्त्री प्रधान सचिव एवं एसीएस राजेश खुल्लर, स्वास्थ्य विभाग के एसीएस राजीव अरोड़ा सहित कोविड-19 के बचाव बारे लगाए गए विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित सभी मंडलों के आयुक्त तथा जिला उपायुक्त और पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages