वैश्विक महामारी में लोगो की मदद में लगेे सभी कर्मचारी योद्धाओं का करें सम्मान : नगराधीश

पलवल(Abtaknews.com)18 मई, 2020:नगराधीश जितेन्द्र कुमारार ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान सफाई कर्मचारी योद्धाओं जैसा कार्य कर रहें हैं। सभी को महामारी के दौरान लोगो की मदद में लगेे समस्त कर्मचारी योद्धाओं का सम्मान करना चाहिए। बाल भवन में आने वाले लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए सोमवार को हैंड सेनेटाइजर मशीन का शुभारंभ करने के बाद सफाई कर्मचारियों को सजगता के साथ इस लडाई में सहयोग करने का आह्वïान किया। पप्पन प्लाजा होटल के निदेशक अमन कुमार ने रोटरी क्लब पलवल सिटी के साथ मिलकर बाल भवन कार्यालय में पेडल ऑपरेटिड हैंड सेनेटाइजर मशीन स्थापित की।
नगराधीश जितेन्द्र कुमार ने कहा कि जिला के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए समाजिक संस्थाओं ने अच्छी पहल की हैं। सरकारी कार्यालयों में प्रतिदिन आने वाले लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए हैंड सेनेटाइजर मशीन लगाई जा रही है ताकि लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके। इससे पहले पप्पन प्लाजा होटल ने रोटरी क्लब पलवल सिटी के साथ मिलकर शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यालय परिसर, उपायुक्त, अतिरिक्त उपायुक्त, सिटी मैजिस्ट्रेट, एसडीएम कार्यालय व लघु सचिवालय के प्रथम तल पर हैंड सेनेटाइजर मशीन लगाई थी।
उन्होने कहा कि सरकारी कार्यालयों में प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग अपने कार्य के लिए पहुंचते है और कोरोना संक्रमण को रोकने में यह मशीन जिलावासियों के लिए बेहद उपयोगी साबित होंगी। पप्पन प्लाजा होटल के निदेशक अमन कुमार ने रोटरी क्लब पलवल सिटी के साथ मिलकर सफाई कर्मचारियों को किट भेंट की। इस मौके पर जिला बाल कल्याण अधिकारी सुरेखा डागर व शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता मनोज कुमार ने सामाजिक संस्थाओं के सहयोग की पं्रशसा की। इस अवसर पर राजेश गर्ग, रोटरी क्लब के कुलदीप सिंह अधिवक्ता, पुनीत अग्रवाल मौजूद रहे।                                ----------------------------------------------------------------------------------------------------पलवल, 18 मई।जिला परिषद के अंतर्गत किए जाने वाले विकास कार्यों के संदर्भ में सोमवार को लघु सचिवालय में संबंधित अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षताजिला परिषद की प्रधान श्रीमती आशावती शीतलदास ने की।
जिला सचिवालय में हुई जिला परिषद की बैठक में जिला परिषद की प्रधान ने कहा कि ग्राम पंचायतों में अधिक से अधिक विकास कार्य करवाए जाने है ताकि वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर प्राप्त हो सके। सभी को आपस में मिलकर बेहतर समन्वयन के साथ कार्य करना है। विकास कार्यों में ग्राम पंचायतों का अधिक से अधिक सहयोग करना है।
        बैठक में पलवल के एसडीएम एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कंवर सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला परिषद के अंतर्गत किए जाने वाले विकास कार्यों को गति प्रदान की जाए। मनरेगा के तहत कराए जाने वाले कार्यों को शीघ्रता से शुरू करवाया जाए ताकि लोगों को ग्राम स्तर पर रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि लगभग 100 गांवों में कैटल शैड का कार्य चल रहा है तथा शेष 160 ग्राम पंचायतों में भी यह कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा।
जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शमशेर सिंह नेहरा ने सभी सरपंचों से सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत करवाए जा रहे विकास कार्यों में अपना योगदान देने का आह्वïान किया। इस अवसर पर जिला परिषद के उप प्रधान संतराम, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज सुदेश कुमार, बी.डी.पी.ओ. उपमा अरोड़ा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

No comments

Powered by Blogger.