एडीजीपी सुभाष यादव को सेवानिवृति के अवसर पर पलवल प्रशासन ने दी विदाई

पलवल(Abtaknews.com)28मई,2020:कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने के लिए पलवल जिला के प्लानिंग, कोआॢडनेशन एवं मॉनीटरिंग के प्रभारी अधिकारी एवं एडीजीपी सुभाष यादव इसी माह के अंत में सेवानिवृत हो रहे है। पलवल जिला प्रशासन ने एडीजीपी को गुरूवार को सेवानिवृति के अवसर पर विदाई दी। उपायुक्त नरेश नरवाल की अध्यक्षता में जिला सचिवालय स्थित सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों ने श्री सुभाष यादव को स्मृति चिन्ह भी भेंट किए और पलवल जिला में कोविड-19 से निपटने के लिए उनके अनुभवों से जुड़े संस्मरण भी सांझा किए।
एडीजीपी सुभाष यादव ने कहा कि पलवल जिला प्रशासन ने एक टीम के रूप में कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए अच्छा कार्य किया। बीती 22 मार्च से लगातार प्रशासन की टीम फील्ड में एक्टिव रहीं और अच्छी प्लानिंग के चलते रिजल्ट भी अच्छा रहा है। कोविड-19 महामारी से लड़ाई में परिश्रम, आपसी सहयोग व सामंजस्य का सिलसिला निरंतर जारी रहना चाहिए। उन्होंने जिला प्रशासन से मिले सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में भी उनकी ओर से मार्गदर्शन व सहयोग मिलता रहेगा। साथ ही लड़ाई अभी जारी है ऐसे में बचाव के उपायों का स्वयं भी पालन करें।
उपायुक्त नरेश नरवाल ने कहा कि पलवल जिला के प्रभारी अधिकारी के रूप में श्री सुभाष यादव का सराहनीय मार्गदर्शन मिला। जमाती व कोविड संक्रमितों के कांटेक्ट ट्रेसिंग में, पुलिस को अलर्ट रखने, कंटेनमेंट व बचाव कार्यों में मार्गदर्शन बेहद प्रभावी रहा। भविष्य की जरूरतों को देखते हुए प्लानिंग भी इस प्रकार हो गई जिला में क्वांरटाइन के लिए 25 हजार बेड की व्यवस्था है, सात-आठ हजार वालंटियर व ग्राम व वार्ड स्तर पर यूथ कमेटी भी एक्टिव हो चुकी है। उन्होंने कहा कि उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ पलवल जिला आपदा की इस घड़ी में मिले मार्गदर्शन व प्रशासनिक अनुभव के लिए आपका आभारी रहेगा।
पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने कहा कि एडीजीपी श्री यादव के पॉजीटिव नेचर की वजह से पूरी टीम पॉजीटिव बनी रही। उनके नेतृत्व व मार्गदर्शन में पलवल जिला में सराहनीय कार्य हुआ। उनके अनुभव से टीम के सभी सदस्यों को नया करने की सोच व एक दूसरे के साथ मिलकर काम करने का अनुभव भी मिला।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठ, एसडीएम होडल अमरदीप सिंह, सीटीएम जितेंद्र कुमार, एसडीएम हथीन वकील अहमद, एसडीएम पलवल कंवर सिंह, चीनी मिल के प्रबंध निदेशक डा. नरेश कुमार, कंट्रोल रूम की नोडल अधिकारी अंकिता अधिकारी, डीएसपी मुख्यालय सुनील कादियान, डीएसपी सुरेश कुमार, डीएसपी हथीन यशपाल खटाना,  डीआरओ नरेश कुमार, सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप सिंह, जिला खाद्य एवं पूॢत नियंत्रक राम अवतार सिंह, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी नरेंद्र यादव, तहसीलदार रोहताश सहित अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

No comments

Powered by Blogger.