पलवल डीसी नरेश नरवाल के निर्णय की पूरे हरियाणा में हो रही है सराहना

पलवल(Abtaknews.com)06मई,2020:पलवल जिला में जिला प्रशासन के बाजारों को ऑड-इवन फार्मूले पर खोलने के निर्णय को व्यापारियों से भरपूर समर्थन मिला। पलवल-होडल-हथीन के बाजारों में बुधवार को सम (इवन) संख्या वाली दुकानें खुली रही। उपायुक्त नरेश नरवाल ने पलवल शहर के आगरा चौक, कैंप मार्केट, सोहना रोड, ओल्ड जीटी रोड, मीनार गेट एरिया, बस स्टेंड, रेलवे स्टेशन रोड, जीटी रोड आदि क्षेत्रों का स्वयं दौरा करते हुए बाजारों में व्यवस्था का जायजा लिया।
श्री नरेश नरवाल ने मीनार गेट स्थित बाजार में खुद पैदल चलकर स्थिति की जानकारी। उन्होंने विभिन्न दुकानों पर जाकर हैंड सेनेटाइजर की उपलब्धता, फेस मास्क का प्रयोग तथा सोशल डिस्टेंस की पालना आदि आवश्यक इंतजामों का जायजा लिया। उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी से जिलावासियों के बचाव के लिए प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं। पलवल में बीते माह बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के मामले आए थे। जिला प्रशासन की सतर्कता व जिलावासियों की समझदारी के चलते उन पर नियंत्रण पाया गया लेकिन राज्य के अन्य जिलों में जिस प्रकार अब तक कोरोना के मामले आ रहे उसे देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी।
उन्होंने कहा कि ओरेंज जोन के लिए लॉकडाउन 3.0 में सरकार की ओर से बाजार खोलने की रियायत दी गई थी। पलवल जिला में पहले दो दिन सोमवार व मंगलवार को बाजारों में सोशल डिस्टेंस की पालना व स्थिति का अध्ययन किया गया था। जिसके उपरांत मार्केट एसोसिएशन व व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से बाजारों को सुचारू रूप से खोले जाने के लिए आवश्यक सुझाव भी मिले थे। जिसके चलते जिला प्रशासन ने बाजारों में ऑड-इवन फार्मूला लागू किया गया। उन्होंने जीटी रोड पर खुली शराब की दुकान के बाहर भी पुलिस अधिकारियों को व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंस की पालना सुनिश्चित की जानी चाहिए।
उपायुक्त ने कहा कि दुकानों पर उसी ग्राहक को सामान दिया जिसने फेस मास्क लगा रखा हो। पलवल जिला में सार्वजनिक स्थलों पर फेस मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य है। अगर कोई ऐसा नहीं करेगा तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम व भारतीय दण्ड संहिता की विभिन्न धाराओं में कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। प्रशासन के इस निर्णय से बाजारों में एक दुकान छोडक़र प्रतिदिन दुकानें खुली रहेंगी। बुधवार का जहां सम (इवन) संख्या वाली दुकानें खुली थी वहीं गुरूवार को विषम (ऑड) संख्या वाली दुकानें खुलेंगी। वहीं विभिन्न व्यापारिक संगठनों, मार्केट एसोसिएशन व सामान्य जनों द्वारा जिला प्रशासन के इस निर्णय का स्वागत भी किया गया है।

No comments

Powered by Blogger.