हरियाणा में प्राइवेट स्कूलों को खोलने की सशर्त मिली मंजूरी, सीमित स्टाफ के साथ करें जरूरी कार्य

फरीदाबाद (abtaknews.com ) 09 मई, 2020 : प्राइवेट स्कूलों को खोलने की सशर्त मिली मंजूरी, सीमित स्टाफ के साथ जरूरी कार्य निबटा सकते हैं।प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन हरियाणा ने जताया आभार।
             ये थी मांग: प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने स्कूल एडमिन वर्क के लिए ऑफिस खोलने की परमिशन के लिए शिक्षा विभाग को लैटर लिखा है। लॉक डाउन से परेशानी का सामने कर रहे प्राइवेट स्कूलों को भी लॉक डाउन पार्ट-3 में छूट देते हुए उनके पेंडिंग कार्यों को पूरा करने के लिए प्राइवेट स्कूल को ऑफिस खोलने की अनुमति दी जाए। 
प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन हरियाणा के महासचिव गौरव पराशर ने शिक्षा विभाग को चिट्ठी लिखकर जिला शिक्षा अधिकारी से मांग की है कि उन्हें अपने पेंडिंग वर्क निबटाने के लिए स्कूल खोलने दिया जाए। कोरोना वैश्विक महामारी के चलते लॉक डाउन के कारण अचानक से स्कूलों को बंद करना पड़ा। स्कूलों के परीक्षा परिणाम जारी नहीं हो पाए, नए शिक्षा सत्र में बच्चों को ऑनलाइन अगली कक्षा में प्रवेश देना, बच्चों के ऑनलाइन टी सी जारी करना , नए शिक्षा सत्र के शिक्षण कार्य की रूपरेखा तैयार करना, कोविड -19 से बचाव के दृष्टिगत बच्चों ] अध्यापकों, अभिभावकों व भवन के बचाव संबंधित तैयारी करना आदि कार्य लंबित पड़े हैं। 
श्री पराशर ने आग्रह करते हुए कहा कि सरकार ने जिस तरह सरकारी कार्यालयों में 33 प्रतिशत स्टाफ आने की अनुमति दी है उसी तरह प्राइवेट स्कूल संचालकों को भी 33 प्रतिशत स्टाफ के साथ अनुमति दी जाए।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन हरियाणा के प्रधान रमेश डागर ने कहा कि सभी स्कूल संचालक आश्वासन देते है कि कोविड -19 के बचाव के उपायों का पूर्ण रूप से पालन किया जाएगा। उम्मीद है की शिक्षा विभाग और हरियाणा सरकार हमारी इस परेशानी को ध्यान से सोचकर इस पर गंभीरता से विचार करेगी। 

No comments

Powered by Blogger.