पलवल शहर की कृष्णा कॉलोनी कंटेनमेंट व शमशाबाद बफर जोन घोषित :उपायुक्त नरेश नरवाल

 
पलवल(Abtaknews.com)17 मई, 2020:उपायुक्त नरेश नरवाल ने पलवल शहर की कृष्णा कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन तथा साथ लगते शमशाबाद क्षेत्र को बफर जोन घोषित कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिली सूचना के अनुसार इस क्षेत्र में कोविड-19 के संक्रमण के पॉजिटिव केस मिले हैं। क्षेत्र में कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने तथा क्षेत्रवासियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन द्वारा संबंधित क्षेत्र में कंटेनमेंट प्लान लागू कर दिया गया है।
उपायुक्त ने कोरोना वायरस से जिलावासियों के बचाव के लिए आदेश जारी करते हुए निर्देश दिए कि कृष्णा कॉलोनी में आशा व एएनएम वर्कर की छ: टीम घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग व थर्मल स्कैनिंग करेंगी तथा आंगनवाड़ी सुपरवाइजर व संबंधित एरिया की सीडीपीओ को सुपरविजन के लिए नियुक्त किया गया। नगर परिषद पलवल की ओर से कंटेनमेंट व बफर जोन को सेनेटाइज करने व स्वच्छता से जुड़े आवश्यक कार्य किए जाएंगे। इस क्षेत्र में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी तथा सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन की ओर से मोबाइल यूनिट के माध्यम से कॉलोनी के बीमार व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच कराई जाएगी। वहीं कंटेनमेंट प्लान के अनुसार संबंधित विभाग अपने-अपने कार्यों का गंभीरता से निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि एसडीएम पलवल को इस क्षेत्र का ओवरआल मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। इस क्षेत्र में सभी अधिकारी व कर्मचारी गंभीरता से ड्यूटी का निर्वहन करेंगे। अगर कोई भी कार्य में लापरवाही बरतता है या फिर जारी आदेशों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 56 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

No comments

Powered by Blogger.