जनरल प्रोमोशन और फीस माफी करके छात्रहित में फैसला करे खट्टर सरकार : कृष्ण अत्री

फरीदाबाद(Abtaknews.com)23मई,2020: एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखकर प्राइवेट एवम सरकारी स्कूल, कॉलेज के छात्रों के लिए जनरल प्रोमोशन और फीस माफी की माँग की है। लॉकडाउन के चलते स्कूल, कॉलेज के छात्रों के लिए सरकार से राहत प्रदान करने के लिए अनुरोध किया है। 

एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि कोविड-19 के चलते हुए मार्च से लेकर अबतक लॉकडाउन लगा हुआ है जिसके कारण छात्रों की कक्षाएं नही लग पाई है और अगर व्हाट्सएप्प के माध्यम से लगी भी है तो महज औपचारिकता के लिए लगी है और जब क्लास की नही लगी तो परीक्षा किस आधार पर ली जाएगी। अगर सरकार इस दौरान ऑनलाइन परीक्षा भी लेती है तो ना तो छात्र ही ऑनलाइन परीक्षा देने के लिए प्रशिक्षित है और ना ही सरकार के पास इंफ्रास्ट्रक्चर है जो छात्रों की ऑनलाइन परीक्षा करा सके। इसलिए सरकार छात्रों को राहत देते हुए, बिना परीक्षा लिए अगली क्लास में प्रमोशन देदे। यही उचित कदम समय की परिस्थितियों को देखते हुए उठाया जा सकता है।

वही दूसरी माँग के बारे बताते हुए कहा कि लॉकडाउन के चलते हुए सभी रोजगार के साधन बंद हो गए और लोगो को जीवन यापन करने में ही बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे फीस कहा से भरेंगे।
कृष्ण अत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जब प्रधानमंत्री जी ने आम जनमानस से मदद के लिए अपील की थी तो जनता ने बढ़ चढ़कर जरूरतमंद लोगो की सहायता की थी। लेकिन जब आज आम जनमानस को सरकार के सहयोग की जरूरत है तो सरकार ने हाथ खड़े कर लिये है और फीस भरने का फरमान जारी कर दिया है। 
कृष्ण अत्री ने सरकार पर आरोप  लगाते हुए कहा कि कहाँ तो युवाओं को देश का भविष्य और ना जाने कैसे कैसे टाइटल देकर लुभाया जाता है और जब युवाओं को सरकार की जरूरत होती है तो सरकार हाथ खड़े कर लेती है। अत्री ने कहा कि ऐसे में एनएसयूआई मांग करती है कि खट्टर सरकार छात्रों को जनरल प्रोमोशन देने के साथ सभी शिक्षण संस्थानों(प्राइवेट, सरकारी, अर्धसरकारी स्कूल, कॉलेज) के छात्रों की फीस भी माफ़ करे।

No comments

Powered by Blogger.