फरीदाबाद के कांग्रेसी नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय राजीव गांधी को किया याद


फरीदाबाद(Abtaknews.com)21मई,2020: भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 29 वीं पुण्यतिथि पर जिले भर के कांग्रेसियों ने एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग के साथ किया गया। यह कार्यक्रम ओल्ड फरीदाबाद चौक के राजीव गांधी पार्क में लगी राजीव गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए कांग्रेसियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।
हरियाणा कांग्रेस सचिव एवं बलदेव राज ओझा फाउंडेशन के अध्यक्ष राजन ओझा ने स्व राजीव गांधी को याद करते हुए कहा कि डिजिटल इंडिया की नींव रखने वाले, भारत में युवाओं को 18 वर्ष की उम्र में मताधिकार, कंप्यूटर क्रांति, पंचायती राज जैसे ऐतिहासिक एवं दूरदर्शी सोच वाले फैंसले स्व. राजीव गांधी की ही देन हैं।  राजन ओझा ने कहा कि आज कोरोना वैश्विक महामारी के संक्रमण के प्रभाव से हमारा देश भी संकट की स्थिति से गुजर रहा है। मरणासन्न हाल में पलायन करने को मजबूर प्रवासी मजदूरों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सभी पार्टी कार्यकर्ता अपने आस-पास के जरूरतमंद की यथासम्भव मदद करें।
 इस मौके पर प्रगतिशील किसान मंच के अध्यक्ष सत्यवीर डागर ने कहा कि स्व. राजीव गांधी की दूरदर्शी सोच के कारण ही आज हमारा देश संचार क्रांति में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। महामारी में सभी की सामाजिक जिम्मेदारी है सभी को मजदूर भाईयों की मदद करनी चाहिए। जिला कांग्रेस के प्रभारी मोहम्मद बिलाल उटावड़ ने अपने संबोधन में स्व राजीव गांधी को याद करते हुए बताया कि वे कौमी एकता और अमन पसंद के साथ-साथ 21 वीं सदी के लिए योजना एवं परियोजनाओं के लिए चिंतित रहते थे। हम उनके दिखाए मार्ग पर चले वही उनको दी जाने वाली सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस अवसर पर पूर्व पार्षद योगेश धीगड़ा, सत्यवीर डागर, मौहम्मद बिलाल, रामजी लाल, राजेन्द्र सिंह चौहान, राजेश आर्य, के सी माहौर, अशोक रावल, रमेश ओझा,  टिंकू, नरेश, राहुल नागर, संजय सोलंकी, सुरेश राज, मुकेश शीधर, नरेन्द्र पाल शर्मा, हरीश ऋषि, अजय शर्मा, नगेश सहगल, दिलावर तेवतिया, देवेन्द्र शर्मा, देवी सिंह, बाबू लाल मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

No comments

Powered by Blogger.