जे.सी. बोस विश्वविद्यालय कैम्पस विस्तार के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जमीन देने का फैसला सराहनीय : सीमा त्रिखा

 
फरीदाबाद ( Abtaknews.com ) 01 मई, 2020 : बडखल विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने जे.सी. बोस विश्वविद्यालय कैम्पस विस्तार के लिए जमीन अधिग्रहण सूचना पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि गत 7 जून, 2015 को हरियाणा के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बडखल विधानसभा आगमन पर अपने मांग-पत्र के माध्यम से बडखल विधानसभा क्षेत्र में एक विश्वविद्यालय की मांग की थी, जिसके परिणामस्वरूप माननीय मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद वासियों के लिए पहले कौशल विकास विश्वविद्यालय की स्थापना बडखल विधानसभा में करवाने की पहल करते हुए जमीन अधिग्रहण का फैसला किया परंतु पर्याप्त जमीन न होने कीवजह से यह यूनिवर्सिटी पलवल के दूधौला में बनाने का निर्णय लिया गया,जिसका श्री विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय के नाम से निर्माण कार्य शुरू हो चुका है और वह पूरे भारत में पहले एवं क्षेत्रफल के हिसाब सेतकनी की शिक्षा का सबसे बड़ा विश्वविद्यालय बनेगा।

इसके बाद भी विधायक सीमा त्रिखा के आग्रह पर माननीय मुख्यमंत्री एवं स्थानीय सांसद माननीय श्री कृष्णपाल गुर्जर जी के प्रयासों से वर्ष 2018 में हरियाणा सरकार ने जे.सी. बोस विश्वविद्यालय का मैन कैम्पस बनाने के लिए बडखल विधानसभा क्षेत्र स्थित गांव भांखड़ी में भूमि अधिग्रहण करके जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के मैन कैम्पस जो कि लगभग 67 एकड़ वर्गफल में बनेगा का रास्ता साफ हुआ और कल माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी ने यूनिवर्सिटी कैम्पस विस्तार के लिए फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड पर 18 एकड़ जमीन आवंटन को मंजूरी दी। जिससे विश्वविद्यालय के जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू होने का मार्ग प्रशस्त होने पर विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने माननीय मुख्यमंत्री का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि बडखल विधानसभा की भौगोलिक परिस्थिति के हिसाब से इस विधानसभा में नगर निगम क्षेत्र के 10 वार्ड इसके अंतर्गत आते हैं। गांव भांखड़ी में बनने वाले मैन कैम्पस से न केवल फरीदाबाद एवं हरियाणा अपितु इसके साथ लगते राज्य - राजस्थान, दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश के छात्र भी इस विश्वविद्यालय में अध्ययन करके देश एवं प्रदेश का नाम पूरे विश्व में रोशन करेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त करते हुए स्थानीय सांसद माननीय कृष्णपाल गुर्जर जी के सहयोग का फरीदाबाद क्षेत्र की समस्त जनता एवं अपनी ओर से धन्यवाद व्यक्त किया।

No comments

Powered by Blogger.